ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
एशेज : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2017 12:14:32 PM
एशेज : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

ब्रिसबेन, (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला के पहले मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिए 56 रनों की जरूरत थी, जिसे सलामी बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट और डेविड वार्नर ने आसानी से हासिल कर लिया। बेनक्रॉफ्ट 82 और वार्नर 87 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 
इससे पहले इंग्लैंड की टीम चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 195 रनों पर सिमट गईथी। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य मिला। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 114 रन बना लिए थे और पांचवें दिन जीत के लिए केवल 56 रन बनाने थे। इंग्लैंड ने अपनी अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 328 रन बनाए।
 
इससे पहले दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही। दूसरी पारी में एक बार फिर एलेस्टर कुक असफल रहे। 11 के कुल स्कोर पर हेजलवुड की गेंद पर कुक स्टॉर्क को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने केवल 7 रन बनाए। इसके बाद 17 के कुल स्कोर पर हेजलवुड ने विंस को कप्तान स्मिथ के हाथों कैच कराकर चलता किया। विंस ने 2 रन बनाए। इसके बाद लियोन ने स्टोनमेन को स्मिथ के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। स्टोनमेन ने 27 रन बनाए। स्टोनमेन के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मलान भी कुछ खास नहीं कर सके और केवल 4 रन बनाकर 74 के कुल स्कोर पर लियोन की गेंद पर को स्मिथ को कैच देकर चलते बने। कप्तान जो रूट ने इसके बाद मोइन अली के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इस दौरान रूट ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 113 के कुल स्कोर पर रूट 51 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। रूट के बाद मोइन अली ने जॉनी बैरेस्टो के साथ मोर्चा संभाला और स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। 155 के कुल स्कोर पर अली 40 रन बनाकर स्टम्प आउट हुए। लियोन की गेंद पर पेन ने अली को स्टम्प किया। इसके बाद इंग्लैंड का पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 195 रनों पर सिमट गई।
 
ऑस्ट्रेलिया के तरफ से दूसरी पारी में नाथन लियोन, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क ने 3-3 और पेट कमिन्स ने 1 विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS