ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
नागपुर टेस्ट : भारत पारी की जीत से 2 विकेट दूर
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2017 12:10:47 PM
नागपुर टेस्ट : भारत पारी की जीत से 2 विकेट दूर

नागपुर, (हि.स.) । भारतीय टीम श्रीलंका खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत से 2 विकेट दूर है। श्रीलंकाई टीम ने चौथे दिन लंच तक अपनी दूसरी पारी में 8 विकेट पर 145 रन बनाएं हैं और भारत की पहली पारी से अभी भी 260 रन दूर है। श्रीलंका ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 610 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। 

 

श्रीलंका की दूसरी पारी में भी शुरुआत काफी खराब रही और टीम के सलामी बल्लेबाज समाराविक्रमा भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद जडेजा ने चौथे दिन सुबह अपने पहले ही ओवर में दिमुथ करुणारत्ने (18) को मुरली विजय के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को दूसरी सफलता दिली दी। 48 के कुल स्कोर पर श्रीलंका का तीसरा विकेट गिरा। 23 रन बनाकर थिरिमने ने उमेश यादव की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच थमा दिया। 68 के कुल स्कोर पर जडेजा ने भारत को चौथी सफलता दिलाई। जडेजा की गेंद पर 10 रन पर खेल रहे मैथ्यूज़ ने रोहित शर्मा को कैच थमा दिया। 75 के कुल स्कोर पर ईशात शर्मा ने श्रीलंका का पांचवां झटका दिया। ईशांत की गेंद पर डिकवेला (04) स्लिप पर खड़े विराट कोहली को कैच थमा बैठे।

 

इसके बाद शनाका (17) ने आते ही बड़े-बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए। उन्होंने अश्विन के एक ओवर में दो छक्के और एक चौका भी जमा दिया, लेकिन दोबारा बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वो राहुल को कैच दे बैठे । अश्विन ने दिलरुवान परेरा को तो खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें पगबाधा आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। इसके बाद अश्विन ने हेराथ को भी खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें स्लिप पर खड़े रहाणे ने कैच आउट करा भारत को आठवीं सफलता दिला दी।

 

इससे पहले भारत ने कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक (213), रोहित शर्मा (नाबाद 102), चेतेश्वर पुजारा (143) और मुरली विजय (128) के शानदार शतकों की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन चाय के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 610 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर 405 रनों की बढ़त हासिल की। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS