ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
राष्ट्रपति भवन पोलो चैंपियनशिप पर कैवेलरी का कब्जा
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2017 7:57:44 PM
राष्ट्रपति भवन पोलो चैंपियनशिप पर कैवेलरी का कब्जा

नई दिल्ली,  (हि.स.)। राष्ट्रपति भवन के पोलो ग्राउंड में शनिवार की शाम खेले गए एक बेहद रोमांचक मुकाबले में कैबेलरी ने जीत दर्ज की। 4 राउंड का मुकाबला बराबरी पर समाप्त होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के निर्देश पर अतिरिक्त समय में किए गए गोल्डन गोल की बदौलत कैवेलरी की टीम को यह जीत दर्ज की। इससे पहले राष्ट्रपति भवन पोलो क्लब और कैवेलरी पोलो की टीम के बीच चार राउंड का मुकाबला 9-9 गोल की बराबरी पर खत्म हुआ।
राष्ट्रपति अंगरक्षक पोलो क्लब और कैवेलरी पोलो टीम में शामिल कुल 8 खिलाड़ियों में से 6 खिलाड़ी राष्ट्रीय व अन्तरराष्ट्रीय पोलो टीम का हिस्सा ले चुके थे या नेतृत्व कर चुके थे। इसलिए मुकाबला खासा दिलचस्प और कांटेदार रहा।
राष्ट्रपति भवन के पीछे वन क्षेत्र में स्थित राष्ट्रपति भवन पोलो ग्राउंड देश का सबसे बड़ा ग्राउंड माना जाता है। वर्ष भर में एक बार वहां राष्ट्रपति कप के लिए मैच खेला जाता है। राष्ट्रपति श्री कोविंद की मौजूदगी में हुए इस मैच में कुशल घोड़ों पर सवार खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। एक गेंद के पीछे तेजी से दौड़ते खिलाड़ी और उनकी घोड़ों पर पकड़ देखते ही बनती थी। लोग वाह-वाह कर उठते थे। 
खेल के दौरान ही हुए ब्रेक में राष्ट्रपति भवन के गार्डस ने घुडसवारी कर करतब दिखाए व लोगों का मनोरंजन भी किया। तेज गति से दौड़ते घोड़ो पर सवार राष्ट्रपति के अंगरक्षकों ने अचूक निशाने साधकर लोगों वाहवाही लूटी।
राष्ट्रपति ने विजेता टीम को भव्य ट्राफी और विजेता टीम के सदस्यों को प्रतीक चिन्ह भेट किए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS