ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
सबसे तेज 21 शतक लगाने के मामले में स्मिथ ने सचिन को पीछे छोड़ा
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2017 5:53:33 PM
सबसे तेज 21 शतक लगाने के मामले में स्मिथ ने सचिन को पीछे छोड़ा

ब्रिसबेन, (हि.स.)। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने कैरियर का 21वां शतक लगाते हुए सबसे तेज 21 शतक लगाने के मामले में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। 
 
स्मिथ ने 105 पारियों में 21 शतक लगाए, जबकि सचिन ने 110 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमेन शीर्ष पर काबिज हैं। ब्रैडमेन ने 56 पारियों में 21 शतक लगाए थे, जबकि भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर दूसरे नंबर पर हैं। गावस्कर ने 98 पारियों में 21 शतक लगाए हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि स्मिथ ने 326 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 141 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 26 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS