ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
टेस्ट रैंकिंग में भारत शीर्ष पर, कोहली पांचवें स्थान पर
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 4:21:33 PM
टेस्ट रैंकिंग में भारत शीर्ष पर, कोहली पांचवें स्थान पर

नई दिल्ली, (हि.स.) ।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर है। वहीं,भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ ड्रा हुए टेस्ट में नाबाद 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी। 

 

भारतीय टीम के 125 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका 111 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड 105 अंकों के साथ तीसरे, न्यूजीलैंड 97 अकों के साथ चौथे व ऑस्ट्रेलिया 97 अंकों के साथपांचवें स्थान पर हैं। 

 

बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 936 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं। इंग्लैंड के जो रूट 889 अंकों के साथ दूसरे, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 880 अंकों के साथ तीसरे, भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 866 अंकों के साथ चौथे और भारतीय कप्तान कोहली 817 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। 

 

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वह 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को 8 स्थानों का फायदा हुआ है और वह कैरियर की सर्वोच्च 29वें स्थान पर पहुंच गए हैं,जबकि मोहम्मद शमी 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

 

हरफनमौला खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में वह दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में यदि वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो उनके पास शीर्ष पर आने का मौका रहेगा। 

 

श्रीलंका की बात करें तो बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में दिलरूवन परेरा को तीन स्थानों का फायदा हुआ है और वह 22वें स्थान पर हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS