ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कोलकाता टेस्ट : भारत ने खोया राहुल का विकेट, दो विकेट पर 200 रन
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 10:42:07 AM
कोलकाता टेस्ट : भारत ने खोया राहुल का विकेट, दो विकेट पर 200 रन

 कोलकाता। श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के अन्तिम दिन सोमवार को यहां भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज केएल राहुल अपने स्कोर में छह रन का इजाफा करने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्हें 79 के स्कोर पर लकमल ने बोल्ड किया। समाचार लिखे जाने तक भारत ने दो विकेट पर 200 रन बना लिए हैं। इससे भारत की बढ़त 78 रन हो गई है।

 

चेतेश्वर पुजारा 16 रन पर और कप्तान विराट कोहली 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। अन्तिम दिन मैदान पर उतरने के साथ ही पुजारा एक मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले भारत के तीन और विश्व के नौवें बल्लेबाज बनने की उपलब्धि हासिल की।

 

 इससे पहले चौथे दिन सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (94) और केएल राहुल ने 166 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई। चौथे दिन के अंत में भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 171 रन बना लिए थे। राहुल के साथ चेतेश्वर पुजारा दो रन बनाकर क्रीज पर थे ।

 

खिली हुई धूप से विकेट सूखने के कारण बल्लेबाजों को स्ट्रोक्स खेलने में दिक्कत नहीं आई। धवन और राहुल ने संयम के साथ खेलते हुए ढीली गेंदों का इंतजार किया। धवन ने स्पिनरों के खिलाफ बैकफुट का बखूबी इस्तेमाल किया। वह हालांकि शतक से छह रन से चूक गए और तेज गेंदबाज दासुन चनाका की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। धवन ने 116 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए। राहुल ने 125 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में आठ चौके जड़े ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS