ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कैम्ब्रिज स्कूल ने मॉर्डन स्कूल को 2-1 से मात देकर किया अगले दौर में प्रवेश
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2017 7:31:51 PM
कैम्ब्रिज स्कूल ने मॉर्डन स्कूल को 2-1 से मात देकर किया अगले दौर में प्रवेश

 नई दिल्ली, (हि.स.)। कैम्ब्रिज स्कूल और रयान इंटरनेशनल स्कूल ने कड़े मुकाबलों में क्रमश: मॉर्डन स्कूल और आर.डी राजपाल स्कूल को रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स फुटबाल टूर्नामेंट में 2-1 के अंतर से हरा दिया। 

 
रयान इंटरनेशनल स्कूल ने मैच की अच्छी शुरूआत की और वीरेन प्रताप सिंह ने पहले हाफ में 17वें मिनट में उसके लिए पहला गोल किया। पहला गोल करने के बाद रयान इंटरनेशनल स्कूल ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी, लेकिन इसके बाद भी आ.डी राजपाल स्कूल ने हार नहीं मानी और लगातार आक्रमण करती रही। इसका फायदा उसे मिला और मानव कुमार ने गोल करते हुए उसे बराबरी पर ला दिया। 
 
मैच बेहद तेजी से खेला जा रहा था जिसमें रोमांच की कोई कमी नहीं थी और दोनों टीमें लगातार गोल करने के मौके बना रही थीं। तीन मिनट बाद रयान इंटरनेशलन स्कूल के राजवंश ठाकुर ने खाली खड़े थे। उन्होंने समय लेते हुए गेंद को नेट में डाला और यह गोल निर्णायक साबित हुआ। इस गोल ने रयान इंटरनेशनल स्कूल को जीत दिलाई। 
 
दूसरे मैच में कैम्ब्रिज स्कूल और मॉर्डन स्कूल के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता देखी गई। पहले हाफ तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई थीं। जीत के लिए दोनों टीमों को दूसरे हाफ में अव्वल दर्जे का प्रदर्शन करना था। 
 
बदली हुई रणनीति के साथ मैदान पर उतरी कैम्ब्रिज स्कूल की टीम के लिए स्थापन्ना खिलाड़ी करण अरोड़ा ने अपने अंदर आने के फैसले को सार्थक किया। दूसरे हाफ के चार मिनट (34वें मिनट) में उन्होंने गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। मॉर्डन स्कूल ने हार नहीं मानी और मैच के अंतिम पलों (56वें मिनट) में गोल किया। यश कुमार द्वारा मॉर्डन स्कूल के लिए किया गया गोल काफी नहीं रहा क्योंकि डिफेंस लाइन की बड़ी गलती से उन्होंने अंतिम मिनट में अपनी विपक्षी टीम को पेनाल्टी दे दी। 
 
कैम्ब्रिज स्कूल के सुधेंद्र राव जानते थे कि यह उनके लिए अहम पल है और इस अंतिम किक से वह अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं। उन्होंने यही किया। गेंद को गोलपोस्ट में डालते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS