ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल: भाजपा सांगठनिक जिला अध्यक्ष वरुण कुमार सिंह ने जिला कार्यसमिति के चार सदस्यों को 6 वर्षों के लिए किया निष्कासितनेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य मुकेश चौरसिया की मौत के बाद नेपाल पुलिस से शिकायत दर्ज करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दिल्ली भाजपा ने रेड लाइट पर बैनर और प्लेकार्ड के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए किया जागरूकIPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत के लिए 220 रन का दिया लक्ष्‍यबांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍नप्रधानमंत्री मोदी ने कहा- प्रशासनिक प्रक्रियाओं को पारदर्शी, जिम्‍मेदार, जवाबदेह और विकास के लिए लोगों के प्रति उत्‍तरदायी होना चाहिएबिहार के मुंगेर में मूर्ति विर्सजन को लेकर हिंसक झड़प एक की मौत, पुलिसकर्मी सहित कई अन्य घायल, 28 को है यहां चुनावबिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर
खेल
IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रनों से हराया, रोहित की अगुवाई में जीत की हैट्रिक
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2020 10:10:16 AM
IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 57 रनों से हराया, रोहित की अगुवाई में जीत की हैट्रिक

अबु धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने बाजी मारी। मंगलवार रात उसने अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 57 रनों से मात दी। 194 रनों का पीछा करने उतरी स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली रॉयल्स टीम 18.1 ओवरों में 136 रन ही बना सकी। इसके साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने लगातार तीसरी जीत हासिल की। रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की रन के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 11 अप्रैल 2010 को जयपुर में 37 रन से हराया था। इस जीत के साथ मुंबई 8 पॉइंट के साथ टॉप पर पहुंच गई।

 
अबु धाबी में खेले गए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में राजस्थान 18.1 ओवर में 136 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मुंबई के सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 79 रन की पारी खेली। यह आईपीएल में उनका बेस्ट स्कोर है। सूर्यकुमार ने आईपीएल में अपनी 8वीं फिफ्टी लगाई।
 
बुमराह ने आईपीएल में पहली बार लिए 4 विकेट
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में पहली बार 4 विकेट लिए। इससे पहले उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 2017 में देखने को मिला था। तब उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 रन देकर 3 विकेट लिए थे। बुमराह ने आईपीएल में अब तक 83 मैच में 93 विकेट लिए हैं। उन्होंने डेथ ओवर (16 से 20) में सबसे ज्यादा 9 विकेट लेने के मामले में कगिसो रबाडा की बराबरी भी कर ली है।
 
राजस्थान रॉयल्स की खराब शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। ट्रेंट बोल्ट ने यशस्वी जायसवाल को विकेटकीपर डिकॉक और संजू सैमसन को रोहित के हाथों कैच आउट कराया। दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने स्टीव स्मिथ (6) को भी डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया।
 
दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके ये बल्लेबाज
राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 70 रन की पारी खेली। हालांकि वे टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन समेत टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। मुंबई के लिए बुमराह ने 20 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को भी 2-2 विकेट मिले।

हार्दिक-सूर्यकुमार के बीच नाबाद पार्टनरशिप  
सूर्यकुमार ने हार्दिक पंड्या के साथ 5वें विकेट के लिए 38 बॉल पर 75 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। उनके अलावा रोहित शर्मा ने 35, हार्दिक पंड्या ने 30 और क्विंटन डिकॉक ने 23 रन की पारी खेली। इनके दम पर मुंबई ने 4 विकेट पर 193 रन बनाए। राजस्थान के लिए स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 2 विकेट लिए, जबकि जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।
मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल का पहला सीजन अपने नाम किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS