ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी की टी-20 टीम में वापसी
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 12:54:23 PM
वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मोहम्मद शमी की टी-20 टीम में वापसी

- ऑलराउंडर शिवम दूबे को टी-20 के बाद एकदिवसीय में भी मौका


नई दिल्ली। वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 6 दिसंबर से तीन टी20 इंटरनैशनल और तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 
 
टीम में कमान कोहली के हाथ में है और रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज में आराम किया था। वहीं, टी-20 टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। 
 
गुरुवार को कोलकाता में हुई चयन समिति की बैठक में टीम की घोषणा की गई। बैठक में चयन समिति के साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और कप्तान विराट कोहली भी मौजूद रहे।
 
ऑलराउंडर शिवम दुबे को टी-20 के बाद अब एकदिवसीय टीम में भी शामिल किया गया है। शिवम ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में डेब्यू किया था। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर को दोनों टीमों में जगह मिली है।
 
एकदिवसीय टीम इस प्रकार है:-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।
 
टी-20 के लिए टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।
 
पहला टी20 इंटरनैशनल 6 दिसंबर को मुंबई में होना है। इसके बाद 8 दिसंबर को तिरुवंनतपुरम में दूसरा टी20 और 11 दिसंबर हैदराबाद में तीसरा टी20 इंटरनैशनल खेला जाएगा।
 
वनडे इंटरनैशनल सीरीज का आगाज 15 दिसंबर को चेन्नै में पहला मैच खेला जाएगा। दूसरा वनडे 18 तारीख को विशाखापत्तनम और तीसरा 22 दिसंबर को बाराबती स्टेडियम कटक में होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS