ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
खेल
आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कोलकाता में 19 दिसम्बर को
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2019 6:59:38 PM
आईपीएल के 13वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कोलकाता में 19 दिसम्बर को

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस साल 19 दिसम्बर को कोलकाता में होगी। नीलामी पारंपरिक रूप से बेंगलुरु में आयोजित की जाती है, लेकिन इस बार अधिकारियों ने बदलाव का विकल्प चुना है। खिलाड़ियों की 'ट्रेडिंग विंडो अभी खुली हुई है जो 14 नवम्बर को बंद होगी। इस दौरान टीमें अपने खिलाड़ियों की अदला बदली करने के अलावा अपने खिलाड़ी को दूसरी टीम को बेच सकती हैं।
 
प्रत्येक फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2019 नीलामी के लिए 82 करोड़ रुपये दिए गए थे, वहीं 2020 सत्र के लिए यह राशि 85 करोड़ रुपये है। फ्रेंचाइजी टीमों को 2020 की अपनी टीमें तैयार करने के लिए 85 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास तीन करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के अलावा पिछले सत्र की बची राशि भी होगी।
 
दिल्ली कैपिटल्स पास सबसे अधिक 8 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि शेष है। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स का नंबर आता है। राजस्थान के पास 7 सात करोड़ 15 लाख रुपये हैं, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 6 करोड़ 5 लाख रुपये की राशि शेष है। इनके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के बाद 5.3 करोड़, किंग्स एकादश पंजाब के पास 3.7 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स के पास 3.2 करोड़, गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के पास 3.05 करोड़ और  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास 1.8 करोड़ रुपये शेष हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS