ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में विभिन्न मुहल्लों में विकास दिवस के रूप मनाया गया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वां जन्मदिनबैंक से रुपए निकालने के बाद बरतें सतर्कता, मोतिहारी में झपटमारों ने स्कॉर्पियों से उड़ाए 13 लाख नगदसमस्तीपुर: सरायरंजन में शार्ट सर्किट, महादलित के दर्जन भर घर राख, लाखों की क्षतिवाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी का पदभार संभालाआयकर विभाग ने हैदराबाद के एक प्रमुख फर्मास्युटिकल समूह की ली तलाशीहमें प्रसंस्कृत खाद्य के लिए देश के कृषि क्षेत्र का वैश्विक बाजार में विस्तार करना है: प्रधानमंत्रीभारत-पाकिस्‍तान के बीच नियंत्रण रेखा और अन्‍य सैक्‍टरों पर संयुक्‍त अरब अमारात ने संघर्ष विराम घोषणा का स्‍वागत कियामुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना में कोविड-19 का लगवाया टीका
सहरसा
आपदा मंत्री ने दहेज प्रथा व बाल विवाह मिटाने की अपील की
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2018 4:50:31 PM
आपदा मंत्री ने दहेज प्रथा व बाल विवाह मिटाने की अपील की

सहरसा (हि.स.) । बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरुद्ध मानव शृंखला जिले में बनने वाली मानव शृंखला को बल देने के लिए बिहार के माननीय आपदधन मंत्री सह लघु जल संसाधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने आज स्टेडियम स्थित कार्यक्रम में उपस्थित थे। संबोधन में मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कम उम्र में बच्चियों की शादी बच्चियों के लिए घातक होती है। दहेज प्रथा भी एक सामाजिक कोढ़ है। इन्हीं दोनों बुराइयों के विरुद्ध जन जागरुकता फैलाने के लिए आज का आयोजन किया गया है।

गत वर्ष शराबंदी के विरुद्ध मानव शृंखला में आपका पूर्ण सहायोग मिला था। इस जिला ने गत वर्ष रिकार्ड बनाया था। यह शृंखला किसी व्यक्ति विशेष या राजनैतिक दल विशेष का नहीं है। इस अभियान को आगे ले जाने की आवश्यकता है। युवाओं को खासकर इसे आगे बढ़ाना है। सभी राजनैतिक दल से अनुरोध है कि इस अभियान को जन-जन तक पहुंचायें। इस अवसर पर डा. अरूण कुमार, कोशी प्रक्षेत्र के डी.आई.जी. भी उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS