ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
समस्तीपुर: नगर निगम कार्यालय पर पार्षदों ने की तालाबंदी, 5 सूत्री मांगों को लेकर दे रहे धरना
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2023 4:20:34 PM
समस्तीपुर: नगर निगम कार्यालय पर पार्षदों ने की तालाबंदी, 5 सूत्री मांगों को लेकर दे रहे धरना

 समस्तीपुर। नगर निगम कार्यालय पर 5 सूत्री मांगों को लेकर निगम क्षेत्र के पार्षद सोमवार को कार्यालय में तालाबंदी कर धरना पर बैठ गए हैं। पार्षदों ने कार्यालय में तालाबंदी कर नगर निगम आयुक्त के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।  

 
 
 
 
 
 
 
पार्षदों के इस धरने के कारण निगम कार्यालय में कामकाज बाधित है । अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे पार्षदों का कहना है कि नगर आयुक्त के द्वारा पार्षदों को किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी जाती है । नगर निगम क्षेत्र में चार एनजीओ के माध्यम से साफ सफाई का काम किया जा रहा है लेकिन किस वार्ड में कितने सफाई कर्मी काम करते हैं इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है । इतना ही नहीं साफ सफाई को लेकर एनजीओ को दिए गए काम में भी काफी वित्तीय अनियमितता बरती गई है । निगम क्षेत्र में नल जल योजना की स्थित काफी खराब है , लेकिन शिकायत के बावजूद नगर आयुक्त मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे है । वार्ड पार्षदों का कहना था कि कोरोना काल  से चुनाव होने तक निगम की निगम की को कितनी राशि आई कितने रुपए खर्च किए गए इसका लेखा-जोखा भी पार्षदों को अब तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। सदस्यों ने कहा कि निगम क्षेत्र में 4 एनजीओ के सफाई कर्मी लगे हुए हैं लेकिन शहर की क्या स्थिति है यह किसी से छुपा हुआ नहीं है। 
 
 
 
 
 
 
नगर निगम के आयुक्त ने क्या कहा
नगर निगम के आयुक्त विभूति रंजन चौधरी ने कहा कि वार्ड पार्षद उनके माननीय हैं वार्ड पार्षदों की मांग पर कैबिनेट में रखकर इस पर विचार किया जाएगा। क्योंकि कोई भी निर्णय उनका व्यक्तिगत नहीं होता है। बोर्ड में सशक्त समिति द्वारा कोई भी निर्णय लेकर उसका निराकरण किया जाता है। पार्षदों की कोई मांग है तो उसे कैबिनेट की बैठक में रखनी चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS