ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
समस्तीपुर
समस्तीपुर: जनता दरबार मे मुख्यमंत्री में जाने वाले आवेदकों की होगी कोरोना जांच
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2021 8:57:05 PM
समस्तीपुर: जनता दरबार मे मुख्यमंत्री में जाने वाले आवेदकों की होगी कोरोना जांच

समस्तीपुर। कुमार उमेश। समस्तीपुर जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में समस्तीपुर जिला से जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में भेजे जाने वाले आवेदकों से संबंधित व्यवस्था हेतु बैठक की गई। इस दौरान बिहार सरकार द्वारा आवेदन हेतु मोबाइल ऐप जेकेडीएमएम ( लिंक www.jkdmm.bih.nic.in पर उपलब्ध) का निर्माण कराया गया है जिसके माध्यम से जनता दरबार में आने वाले आवेदकों की एंट्री होगी। 





आवेदन की व्यवस्था जिले में की गई है, आवेदकों को मोबाइल ऐप में एंट्री करवाने के लिए मोबाइल नंबर और आधार कार्ड लाना होगा और इसके संचालन की जवाबदेही आईटी प्रबंधक समस्तीपुर की होगी। जनता दरबार में जाने से पहले आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा। सिविल सर्जन, समस्तीपुर और जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सबका जांच कराना सुनिश्चित करेंगे। जिन आगंतुकों को टीका नहीं लगा है उनका ससमय टीकाकरण कराना जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सुनिश्चित कराएंगे। 




विशेष कार्य पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि यात्रा कर रहे लोगों के पास उनका कोविड19 जांच प्रतिवेदन (आरटीपीसीआर) उपलब्ध हो। जनता दरबार में जाने हेतु अच्छी 40 सीटर बस की व्यवस्था जिला परिवहन पदाधिकारी सुनिश्चित करेंगे।फोर्स के रूप में एक महिला और एक पुरुष बाल प्रतिनियुक्त रहेंगे।  विशेष कार्य पदाधिकारी यह सुनिश्चित कराएंगे कि कोई ऐसा व्यक्ति ना जाए जिसकी जांच नहीं हुई हो। जितने लोग समस्तीपुर से जाएंगे उनके नाश्ता, भोजन, पानी आदि की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता समस्तीपुर सुनिश्चित कराएंगे। समस्तीपुर में अन्य जिला (यथा किशनगंज और पूर्णिया) के लोग भी आएंगे। 




उनके भोजन व पानी आदि की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता समस्तीपुर सुनिश्चित कराएंगे। उनके ठहरने की व्यवस्था नजारत उप समाहर्ता एवं सीएम पीएम पोर्टल प्रभारी पदाधिकारी सुनिश्चित कराएंगे। विशेष कार्य पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि जिले अंतर्गत सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और सभी अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय से वैसे आवेदकों का दूरभाष नंबर लेना सुनिश्चित करें जो इस जनता दरबार में शामिल होना चाहते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS