ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
समस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्था
By Deshwani | Publish Date: 23/2/2021 9:01:45 PM
समस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्था

समस्तीपुर। उमेश काश्यप। कलेक्ट्रेट में मंगलवार को जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई। इस दौरान मुख्य रूप से एईएस व जेई के अनुसार आवश्यक दवा एवं उपकरण की उपलब्धता सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सुनिश्चित कराने का निर्देश सिविल सर्जन एवं पीएचसी प्रभारी को दिया गया। 




साथ ही दबाएं एवं उपकरण कि अनुपलब्धता की स्थिति में आवश्यकतानुसार फरवरी के अंत तक खरीद करें या जिले से मंगवाना सुनिश्चित करें। वही एईएस जेई के लिए प्रखंड स्तर पर अस्पताल में एक बेड सुरक्षित रखने एवं चिकित्सा पदाधिकारी व एएनएम की रोस्टर बनाने को कहा गया। जिले एवं प्रखंड स्तर पर एक कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश दिया गया जिसकी जानकारी लोगों को माइकिंग द्वारा प्रचार-प्रसार कराया जाए ताकि इसके  मरीज के संबंध में ससमय सूचना दिया जा सके और मरीज का समुचित उपचार किया जा सके। 




जिला स्तर के कंट्रोल रूम में एईएस व जेई से संबंधित जानकारी/शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर इस प्रकार हैं: 06274-220331,222331,222334,222335,222337,222338, एवं 18003456635 है। हर प्रखंड में 2-2 गाड़ी प्रचार प्रसार के लिए भ्रमण करवाने एवं साथ ही हैंडविल भी बटवाने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी मुखिया को एंबुलेंस के चालक व ईएमटी का मोबाइल नम्बर उपलब्ध कराने को कहा गया। मौके पर सीएस डॉ सत्येंद्र कुमार गुप्ता, एसीएमओ डॉ विजय कुमार, डीआईओ डॉ सतीश कुमार सिन्हा आदि थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS