ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
समस्तीपुर : होम आइसोलेशन केयर केंद्र स्थापित, घर बैठे मिलेगी डॉक्टरी सलाह
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2020 9:54:02 PM
समस्तीपुर : होम आइसोलेशन केयर केंद्र स्थापित, घर बैठे मिलेगी डॉक्टरी सलाह

समस्तीपुर। उमेश काश्यप। हाल के दिनों में राज्य में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार तेजी से वृद्धि हो रही है। कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने हेतु केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के निदेशानुसार अनेक सुरक्षात्मक उपाय किए जा रहे हैं। इस कड़ी में सरकार के निदेशानुसार कोविड-19 के पॉजिटिव एसिंप्टोमेटिक मरीजों को होम आइसोलेशन की भी सुविधा प्रदान की गई है। ऐसे मरीजो को डॉक्टरी सलाह के लिये होम आइसोलेशन केयर सेंटर स्थापित किया गया है। होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीज जिन्हें चिकित्सा सुविधा व जानकारी की आवश्यकता होगी, तो कॉल कर सकते हैं। 




अतः उपर्युक्त के आलोक में कोविड 19 के पॉजिटिव मरीजों को चिकित्सा सुविधा तथा कोविड-19 से संबंधित अन्य सूचना/जानकारी उपलब्ध कराने के लिये समाहरणालय परिसर स्थित योजना भवन में होम आइसोलेशन केयर केंद्र की स्थापना की जाती है। डीपीआरओ ऋषभ कुमार ने बताया कि इस केंद्र के प्रभारी पदाधिकारी उप निर्वाचन पदाधिकारी और वरीय प्रभारी उप विकास आयुक्त रहेंगे। इस होम आइसोलेशन केयर केंद्र का टॉल फ्री नंबर 06274 225065 है। जिसपर मरीज कोरोना से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। होम आइसोलेशन केयर केंद्र में पालीवार चिकित्सक एवं मेडिकल कर्मी की प्रतिनियुक्ति की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS