ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
बिहार
समस्तीपुर में मिला पहला कोरोना पोजिटिव, दिल्ली से ट्रक पर सवार हो युवक आया था विद्यापति नगर
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2020 11:11:09 PM
समस्तीपुर में मिला पहला कोरोना पोजिटिव, दिल्ली से ट्रक पर सवार हो युवक आया था विद्यापति नगर

समस्तीपुर उमेश काश्यप मिथिलांचल के मधुबनी व दरभंगा के बाद समस्तीपुर में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पीड़ित युवक जिले के विद्यापतिनगर ब्लॉक का एक 25 वर्षीय युवक है। सिविल सर्जन व डीएम शशांक शुभंकर ने इस युवक के करोना पोजिटिव होने की पुष्टि की है। डीएम श्री शुभंकर ने बताया कि उक्त युवक 26 अप्रैल को  समस्तीपुर लौटा था। बताया कि युवक ट्रक से लिफ्ट लेकर यहां पहुंचा था।

 
 
डीएम श्री शुभंकर ने बताया कि उक्त युवक को सिंहसराय स्थित एएनएम स्कूल के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था। सिविल सर्जन डॉ. आरआर झा ने बताया कि विद्यापतिनगर के एक युवक के जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है।
 
 

 
जिसके बाद उक्त मरीज को शहर के एक होटल में बने कोविड19 सेंटर में क्वारंटाइन एवं इलाज के लिये रखा जायेगा। डीएम शशांक शुभंकर ने बताया कि विद्यापतिनगर प्रखंड के 25 वर्षीय युवक का कोविड-19 का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। उनका स्वास्थ्य अभी सामान्य है। ये 26 अप्रैल को ट्रक से समस्तीपुर आए थे। इनको क्वारांटिन कैंप में रखा गया था और जांच के लिए इनका सैंपल लिया गया था। इनका कॉन्टेक्ट ट्रेकिंग का कार्य प्रारंभ है। वहीं किलोमीटर के एरिया को सैनीटाइज और सील करने का कार्य किया जा रहा है।
 
 
इधर, कोरोना कोविड 19 के पॉजिटिव मरीज को शहर के होटल डबल ट्री में बने आइसोलेट के लिए लाया गया। जहां स्थानीय लोंगो ने इसका विरोध किया। फिर सूचना पर सदर एसडीओ, डीएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे लिये होटल में रखा गया।

 
एक अन्य समाचार  के अनुसार उक्त युवक बीते 23 अप्रैल को एक ट्रक से लिफ्ट लेकर दिल्ली से चला था। वह 24 को यूपी के लखनऊ पहुंचा। इसने लखनऊ में एक दिन किसी तरह बिताया। फिर दूसरे ट्रक से लिफ्ट मांगा व 26 अप्रैल को बिहार मेे पूर्वी चम्पारण के मुख्यालय मोतिहारी पहुंचा। फिर उसी दिन उसे एक अन्य ट्रक जो कटिहार जा रहा था, उसपर उसे लिफ्ट मिल गया। वह उस ट्रक पर सवार होकर दलसिंहसराव फिर समस्तीपुर पहुंचा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS