ब्रेकिंग न्यूज़
केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की 69 वीं बैठक की अध्यक्षता कीझारखंड: जामताड़ा में अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची छापामार टीम पर कोयला माफियाओं ने किया हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायलदुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नजर अब टेलीकॉम इंडस्ट्री पररक्सौल में सशस्त्र सीमा बल ने नागरिक कल्याण कार्यकम का किया आयोजनसड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत रक्सौल में निकली जागरूकता रैलीआज नई दिल्ली में सरकार और किसान संगठनों के बीच हुई ग्‍यारहवें दौर की बैठकदेश में एविएन फ्लू की स्थितिकेन्‍द्रीय शिक्षा मंत्री ने केन्‍द्रीय विद्यालय बेतिया और केन्‍द्रीय विद्यालय नम्‍बर 4 कोरबा के नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया
बिहार
समस्तीपुर में इलाज के आभाव में कोरोना सन्दिग्ध मरीज की मौत
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2020 10:31:53 PM
समस्तीपुर में इलाज के आभाव में कोरोना सन्दिग्ध मरीज की मौत

समस्तीपुर उमेश काश्यप। समस्तीपुर में एक बार फिर स्वास्थ्य प्रशासन की लापरवाही के कारण कोरोना सन्दिग्ध मरीज की मौत हो गयी। 50 वर्षीय मृतक मरीज समस्तीपुर रोसड़ा थाना के भोरहा गांव के रहने वाले थे। घटना मंगलवार शाम की है। परिजनों ने इलाज में देरी व लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया है। परिजनों के अनुसार अगर समय रहते इलाज होता है तो मरीज को बचाया जा सकता था। मिली जानकारी के अनुसार मरीज की तबियत खराब होने के कारण रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। 

 
 
जहाँ मरीज को कोरोना कोविड 19 की जांच के लिये सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि मंगलवार दोपहर साढ़े तीन बजे सदर अस्पताल पहुंचे। फिर पुर्जा कटाया। ओपीडी से इमरजेंसी तक दौड़ता रहा, लेकिन कोई डॉक्टर नही थे। जिसके कारण इलाज नही हुआ। बाद में एएनएम क्वारनटाइन सेंटर भेज दिया गया। जहां साढ़े छह बजे तबियत बिगड़ गयी तो ऑक्सीजन लगाया गया।  फिर कोरोना की जांच के लिये सैम्पल लिये गए। इसके कुछ ही देर बाद मरीज की मौत हो गयी। हद तो तब हो गयी जब सदर अस्पताल के डीएस ने परिजनों को शव सौंप दिया। फिर परिजनों ने बुधवार को बिना कोई सुरक्षा अपनाये लाश का अंतिम संस्कार कर दिया।
 
 
इस संबंध में सीएस डॉ सिया राम मिश्र ने बताया की मरीज के इलाज नही होने मामले में डीएस सहित ओपीडी, इमरजेंसी व एएनएम स्कूल में तैनात चार डॉक्टरों सहित सभी स्वास्थ्य कर्मियों से जवाब तलब किया गया है। मृतक मरीज के सैम्पल को जांच के लिये भेज दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS