ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
समस्तीपुर
स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों से लाखों की लूट, सोनपुर-हाजीपुर के बीच दिया घटना को अंजाम
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2018 8:08:13 PM
स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों से लाखों की लूट, सोनपुर-हाजीपुर के बीच दिया घटना को अंजाम

समस्तीपुर। नयी दिल्ली से जयनगर जानेवाली 12562 डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में गुरुवार की सुबह सोनपुर और हाजीपुर स्टेशन के बीच अपराधियों ने एस-2 बोगी में जमकर लूटपाट की। लूटपाट का विरोध करने पर अपराधियों ने यात्रियों के साथ मारपीट भी की। यात्रियों ने बताया कि लुटेरों ने करीब 80 हजार रुपये नकदी समेत लाखों रुपये मूल्य के जेवर लूट लिये। इस संबंध में पीड़ित यात्रियों ने समस्तीपुर जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है। 

घटना के संबंध में पीड़ित यात्री बउआ पासवान, रेशमी शर्मा, सीमा पासवान, मंजू पासवान, नारायण पासवान, पिंकू पासवान ने बताया कि विलंब से चल रही स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस जैसे ही सोनपुर स्टेशन पर रुकी। दस से बारह की संख्या में लुटेरे बोगी में सवार हो गये और मारपीट कर सामान छीनने लगे। यात्रियों ने जब लुटेरों का विरोध किया, तो यात्रियों के साथ मारपीट भी की गयी। अपराधियों ने करीब अस्सी हजार रुपये नकदी के अलावा लाखों रुपये मूल्य के जेवर लूट कर ट्रेन खुलते ही बोगी से उतर गये। इसके बाद जैसे ही गाड़ी हाजीपुर में रुकी, तो सभी लुटेरे फिर बोगी में आये और धमकाया। यात्रियों की मानें तो पूरा वाकया टीसी की मौजूदगी में हुआ। पीड़ित यात्रियों ने समस्तीपुर जीआरपी में अपना बयान दर्ज कराया है। 
 
इस बाबत थानाध्यक्ष शशि कपूर से बताया कि यात्रियों के बयान लेकर आगे की कार्रवाई के लिए सोनपुर भेजा जा रहा है। पीड़ित सभी यात्री रोसड़ा थाने के रहुआ गांव के रहनेवाले है। बउआ पासवान ने बताया कि पीड़ित यात्री अपनी बहन की शादी में शामिल होने नयी दिल्ली से परिवार के साथ घर आ रहा था।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS