ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
समस्तीपुर
डीएम ने की सात निश्चय योजना की समीक्षात्मक बैठक
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 3:51:42 PM
डीएम ने की सात निश्चय योजना की समीक्षात्मक बैठक

दरभंगा (हि.स.) | जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में सरकार के सात निश्चय योजना की समीक्षात्मक बैठक उनके कार्यालय कक्ष में आहूत की गई। बैठक मेें सरकार के सात निश्चय योजनान्तर्गत घर-घर बिजली आदि योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गई। समीक्षोपरान्त जानकारी दी गई कि जिला में एपीएल एवं बीपीएल के कुल 2 लाख 41 हजार घरों में विद्युत कनेक्शन दिया जाना था जिसमें से अभी तक कुल 88 हजार 642 घरों में विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है।

जिला के 11 पंचायत में शत-प्रतिशत विद्युत कनेक्शन उपलब्ध करावा दिया गया है जिनमें अलीनगर प्रखण्ड का नरमा-नावानगर पंचायत, बहेड़ी प्रखण्ड का हरहच्चा पंचायत, बिरौल प्रखण्ड का भवानीपुर एवं डुमरी पंचायत, सदर प्रखण्ड का शिशो पश्चिम, हनुमाननगर प्रखण्ड का नैयाम-छतौना पंचायत, केवटी-रनवे प्रखण्ड का असराहा पंचायत, किरतपुर प्रखण्ड का कैशा जमालपुर पंचायत, कुशेश्वरस्थान प्रखण्ड का हरिनगर पंचायत, मनीगाछी प्रखण्ड का ब्रह्मपुर पंचायत, सिंहवाड़ा प्रखण्ड का बनौली पंचायत शामिल है।

पंचायतों में विद्युत कनेक्शन हेतु शिविर लगवाया जा रहा है। इन शिविरों में वैसे घरों के लोग जिनका विद्युत विपत्र के जमा नहीं करने के कारण घर का विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिया गया है, इन शिविरों में जाकर विद्युत कनेक्शन विपत्र की राशि जमा करवा कर फिर से लाईन जुड़वाँ सकते हैं। जल्द ही जिले में अनधिकृत रूप से विद्युत का उपभोग करने वालों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया जाएगा। इस क्रम में पकड़े जाने पर कड़ी कानूनी कारवाई की जाएगी। स्टुडेन्ट क्रेडिट कार्ड, हर घर नल का जल, घर तक पक्की गली-नाली योजना, शौचालय निर्माण के अद्यतन स्थिति की समीक्षा की गई।

समीक्षोपरान्त जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार के सात निश्चय के अन्तर्गत आने वाली सारी योजनाएं सरकार के सर्वोच्च प्राथमिकता सूची शामिल है। अतएव इसमें अपेक्षित रूचि लेते हुए इन योजनाओं में तीव्रता लाने का निदेश दिया ताकि ससमय सारी योजनाएं पूर्ण की जा सकें।

 
इस बैठक में नगर आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी-सह-प्रभारी निदेशक डीआरडीए वशीम अहमद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी शत्रुधन कामती, प्रभारी आई.टी. प्रबंधक पूजा चौधरी व अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS