ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
समस्तीपुर
पारा 5 पर लुढ़का, कड़ाके की सर्दी से लोग बेहाल
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2018 3:45:40 PM
पारा 5 पर लुढ़का, कड़ाके की सर्दी से लोग बेहाल

समस्तीपुर (हि.स.)। बीते दो दिन की हलकी राहत के बाद शुक्रवार को एक बार फिर कुहासे के साथ कड़ाके की ठंड से लोग बेहाल रहे। हल्की धूप के बावजूद दिन का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि रात का तापमान 5.8 रिकार्ड किया गया।

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विवि के मौसम विभाग ने शुक्रवार को 10 जनवरी तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में अगले 2-3 दिनों तक शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि इस अवधि में दिन के तापमान में हल्का सुधार हो सकता है।
अगले दो-तीन दिनों तक सुबह में मध्यम से घना कुहासा छाया रह सकता है। पूर्वानुमान की अवधि में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है जिसके कारण अत्यधिक ठंड एवं शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। 
विवि के मौसम वैज्ञानिक डॉ. ए. सत्तार के मुताबिक न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण खेतों में पाला का असर हो सकता है। पूर्वानुमान की अवधि में अधिकतम तापमान 15 से 18 एवं न्यूनतम तापमान 3 से 5 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। इस अवधि में औसतन 5 से 7 किमी. प्रति घंटा की गति से पछुआ हवा चल सकती है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में करीब 90 से 95 एवं दोपहर में 55 से 65 प्रतिशत रहने का अनुमान है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS