ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
हर लाभुक के लिए आधार के साथ बैंक खाता लाना अनिवार्य
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 4:55:45 PM
हर लाभुक के लिए आधार के साथ बैंक खाता लाना अनिवार्य

समस्तीपुर,  (हि.स.)| डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में हुई आपूर्ति व अधिप्राप्ति की समीक्षा बैठक में आधार सीडिंग, राशन-किरासन का उठाव व वितरण, वितरण राशन कार्ड के विरुद्ध जमा राशि, अन्नपूर्णा एवं अंत्योदय योजना के अंतर्गत अनाज का उठाव एवं वितरण, जनवितरण प्रणाली दुकानों का निरीक्षण व छापेमारी आदि आदि बिंदुओं की समीक्षा की गई।
इस दौरान डीएम निर्देश दिया कि जन वितरण प्रणाली दुकान के सुचारु संचालन के लिए हर लाभुक के लिए आधार के साथ बैंक खाता लाना अनिवार्य है । इसमें अधिकारियों को समय सीमा के अंदर खाद्यान्न का उठाव व वितरण सुनिश्चित करने को भी कहा गया। सरकारी योजनाओं के सफल एवं प्रभावी क्रियांवयन कराने तथा लाभुकों को समय पर राशन किरासन दिलाने के लिए जनवितरण प्रणाली की दुकानों का औचक निरीक्षण रिपोर्ट करने को कहा गया।
बैठक में डीलर प्रतिनिधि के रूप में शामिल बिहार प्रदेश जनवितरण प्रणाली दुकानदार संघ समस्तीपुर के जिला अध्यक्ष भोला प्रसाद गुप्ता ने डीएम से रोसड़ा अनुमंडल के डीलरों के लिए किरासन तेल उठाव की व्यवस्था पूर्ववत रखने का अनुरोध किया । बैठक में सभी एसडीओ के अलावा एजीएम, एमओ के अलावा अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS