ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
भूमि विवाद सुलझाने गए पूर्व जिला पार्षद का सिर फोड़ा
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2017 4:44:33 PM
भूमि विवाद सुलझाने गए पूर्व जिला पार्षद का सिर फोड़ा

समस्तीपुर, (हि.स.) | जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के रामापुर महेशपुर पंचायत में भूमि विवाद सुलझाने गए पूर्व जिला पार्षद रामप्रीत पासवान को उसी गांव के वैद्यनाथ महतो ने उसके सिर पर ईट मारकर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया । उन्हें इलाज के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल ले जाया गया जहां उसके सिर में कई टांके लगाए गए ।
घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने वैद्यनाथ महतो के घर पर धावा बोल दिया। वे उसके घर पर पथराव व तोड़फोड़ करने पर उतारू थे। सूचना पर थानाध्यक्ष मनोज कुमार व एएसआई गुरु प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया । वहीं, आरोपी पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हो गया।
मिली जानकारी के मुताबिक घटना के वक्त पूर्व जिला पार्षद व पंचायत अन्य पंच भूमि विवाद वैद्यनाथ महतो के दरवाजे पर गए थे।
पंचायत में 3 धुर जमीन को लेकर सहमति नहीं बन पा रही थी। पंचों के फैसलों के मुताबिक दो भाई 11-11 हजार वैद्यनाथ महतो को देने पर राजी थे, परंतु जमीन लिखाई के लिए 5000 रुपये देने से बैजनाथ महतो मुकर गया और फैसले को गलत बताते हुए ईट का टुकड़ा उठा कर पूर्व जिला परिषद के सिर पर वार कर दिया। इस बीच बैद्यनाथ माता की मां चनर देवी ने बेटे के बचाव में घर में रखा ज़हरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया ।
स्थानीय लोगों की मदद से उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीणों का कहना है कि बैजनाथ पहले भी लोगों के साथ मारपीट करता रहा है । साल भर पहले पड़ोसी विजय महतो से विवाद में उसने हथौड़ी से विजय का दांत तोड़ दिया था। छह माह पहले गांव के एक बच्चे को पीट-पीटकर उसका हाथ तोड़ दिया था। मालूम हो कि पूर्व जिला परिषद सीपीआई नेता एवं वर्तमान जिला परिषद के पति हैं। इस मामले में थानाअध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया अभी तक पूर्व जिला पार्षद ने प्राथमिकी के लिए कोई लिखित आवेदन नहीं दिया है। उधर, आरोपित की मां द्वारा जहर खाने की जानकारी उन्हें मिली है।




 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS