ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
बिहार
गरीब किसानों की तरक्की के लिए पूसा कृषि विवि की पहल
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2017 3:22:13 PM
गरीब किसानों की तरक्की के लिए पूसा कृषि विवि की पहल

समस्तीपुर, (हिस)। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, पूसा के कुलपति डॉक्टर आरसी श्रीवास्तव ने विश्वविद्यालय के करीब 250 एकड़ के ढाब एरिया को विकसित कर मॉडल के रूप में विकसित करने की मांग की है ।
रविवार को विश्वविद्यालय के गोराई घाट क्षेत्र में ढाब एरिया प्रक्षेत्र विकास परियोजना के पौधा रोपण समारोह में उन्होंने समेकित कृषि प्रणाली पर जोर देते हुए कहा कि उक्त एरिया में पौधारोपण के साथ-साथ बीज उत्पादन, मछली पालन ,फॉरेस्ट्री, सीड नर्सरी, हल्दी , अरहर की खेती के साथ चारा के लिए ज्वार, मक्का आदि के उत्पादन पर जोर दिया जाएगा। वहीं, डीआर डॉक्टर जेपी उपाध्याय ने कहा कि जल्दी ही यह क्षेत्र फसल उत्पादन के साथ पिकनिक स्पॉट की तरह विकसित किया जाएगा । 
परियोजना के पीआई डॉक्टर पीपी सिंह ने कहा कि पिछले करीब छह माह में यह क्षेत्र काफी विकसित हुआ है । इससे पहले वीसी, उनकी पत्नी नीता श्रीवास्तव व अन्य वैज्ञानिकों ने इस मौके पर नाम जामुन के पौधे लगाए। विश्वविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर देवेंद्र सिंह धन्यवाद ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर कई अन्य वैज्ञानिक भी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS