ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
झारखंड
झारखंडः कुख्यात नक्सली कारगिल उर्फ धनेश्वर यादव ने किया सरेंडर
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2018 12:55:59 PM
झारखंडः कुख्यात नक्सली कारगिल उर्फ धनेश्वर यादव ने किया सरेंडर

रांची। नक्सली संगठन पीएलएफआई के जोनल कमांडर कारगिल उर्फ धनेश्वर यादव ने झारखंड पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। इसके बाद उसे झारखंड पुलिस की ओर से 10 लाख रुपये का चेक दिया गया है। बीते 10 सालों से नक्सली गतिविधियों में शामिल कुख्यात कारगिल उर्फ धनेश्वर यादव ने आखिरकार नक्सलवाद से तौबा कर ली और पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इससे पहले उसने कई संगीन वारदातों को अंजाम दिया था।

कारगिल उर्फ धनेश्वर यादव के खिलाफ रांची, सिमडेगा, खूंटी, लातेहार में कई मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से कारगिल की तलाश थी। लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं लगा। कई बड़ी नक्सली घटनाओं के सिलसिले में कारगिल वॉन्टेड था। अब पुलिस ने उसके सरेंडर करने के बाद राहत की सांस ली है। नक्सली कारगिल यादव इससे पहले तीन साल के लिए जेल जा चुका है। वह सबसे पहले सीपीआई माओवादी संगठन से जुड़ा था।

गौरतलब है कि 2017-18 में झारखंड में ऑपरेशन नई दिशा के तहत कुल 24 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। जबकि 17 नक्सली पुलिसिया मुठभेड़ में मारे जा चुके है। इसके अलावा नक्सली संगठन टीपीसी के कुख्यात सब जोनल कमांडर अशोक गंझू उर्फ बिशू को भी रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS