ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः योग के रंग में रंगी रांची, प्रधानमंत्री मोदी कल 50 हजार लोगों के साथ करेंगे योगजमुई में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिसशेयर बाजार: फ़ेडरल रिजर्व ने दिया भविष्य में ब्याज दर कटौती का संकेत, सेंसेक्स 489 अंक उछलाप्रशासन की अपील के बावजूद अस्पताल में नेता-अभिनेताओं के दौरे, शरद 30 लोगों के साथ पहुंचेरोशन फैमिली के सपॉर्ट में आई सुजैन, कहा- मैं रिक्वेस्ट करूंगी कि ऐसे मुश्किल वक्त में परिवार का सम्मान करेंतेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा- धवन के दर्द को महसूस कर सकता हूं, पंत को दी शुभकामनाएंएएन-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामदसुनील पांडेय के भाइयों के ठिकानों पर एनआईए का छापा, करीबियों पर भी कसा शिकंजा
रांची
झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में फिर आंधी-तूफान का खतरा
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2018 3:03:35 PM
झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में फिर आंधी-तूफान का खतरा

 रांची/पटना। उत्तर प्रदेश और बिहार से अभी तूफान का खतरा टला नहीं है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आंधी-तूफान की आशंका व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को इन जगहों के अलावा उत्तराखंड, बिहार और ओडिशा में भी तूफान का खतरा है। यहां चर्चा कर दें कि सोमवार शाम और मंगलवार सुबह भी उत्तर प्रदेश, बिहार में तूफान ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया था।

 
दो दिन पहले आए तूफान में 30 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मई महीने में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में कई तूफान देखने को मिले हैं, जिनमें सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में मौसम विभाग की आशंका ने फिर एक बार लोगों की चिंता बढ़ा दी है।
 
मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोगों को फिलहाल लू और गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। कोस्टल कर्नाटक, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है। उधर, दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून भी मंगलवार को केरल और तमिलनाडु तट पर पहुंच चुका है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। केरल और मेंगलुरु में मंगलवार को भारी बारिश दर्ज भी की गयी है।
 
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में भी धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS