ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में फिर आंधी-तूफान का खतरा
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2018 3:03:35 PM
झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में फिर आंधी-तूफान का खतरा

 रांची/पटना। उत्तर प्रदेश और बिहार से अभी तूफान का खतरा टला नहीं है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आंधी-तूफान की आशंका व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को इन जगहों के अलावा उत्तराखंड, बिहार और ओडिशा में भी तूफान का खतरा है। यहां चर्चा कर दें कि सोमवार शाम और मंगलवार सुबह भी उत्तर प्रदेश, बिहार में तूफान ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया था।

 
दो दिन पहले आए तूफान में 30 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मई महीने में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में कई तूफान देखने को मिले हैं, जिनमें सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में मौसम विभाग की आशंका ने फिर एक बार लोगों की चिंता बढ़ा दी है।
 
मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोगों को फिलहाल लू और गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। कोस्टल कर्नाटक, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की आशंका जतायी गयी है। उधर, दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून भी मंगलवार को केरल और तमिलनाडु तट पर पहुंच चुका है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। केरल और मेंगलुरु में मंगलवार को भारी बारिश दर्ज भी की गयी है।
 
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में भी धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS