ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
तपने लगा झारखंड, पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 4:19:02 PM
तपने लगा झारखंड, पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा

 रांची। झारखंड में रहने वाले लोगों को सावधान हो जाने की जरूरत है। राज्य का तापमान लगातार बढ़ रहा है। राजधानी रांची में भी गर्मी सताने लगी है। तापमान 38 डिग्री पहुंच गया है. एक-दो दिन में यह 40 डिग्री के आसपास पहुंच जायेगा। मौसम विभाग की मानें, तो अभी कई दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

 
मौसम विज्ञानी संजीव कुमार ने बताया कि पश्चिम की ओर से चलने वाली हवाओं के कारण अभी लगातार तापमान में वृद्धि दर्ज की जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रेशर डिफरेंस के कारण मंगलवार को तेज हवाएं चली थीं। इसका यह अर्थ कतई नहीं है कि गर्मी कम होगी। उन्होंने यह भी साफ किया कि एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में आये तूफान का झारखंड के मौसम पर कोई असर नहीं होगा।
 
ज्ञात हो कि मंगलवार की शाम को बादल लगने से लोगों में उम्मीद थी कि उन्हें गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन देर शाम तेज हवाएं चलने लगीं और बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी। संजीव कुमार ने कहा कि एक-दो दिन के भीतर रांची का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जायेगा। इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। खसकर 18 से 22 अप्रैल के बीच. इस दौरान झारखंड के सभी जिलों के तापमान में वृद्धि होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS