ब्रेकिंग न्यूज़
कार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांगगृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
रांची
तपने लगा झारखंड, पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 4:19:02 PM
तपने लगा झारखंड, पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा

 रांची। झारखंड में रहने वाले लोगों को सावधान हो जाने की जरूरत है। राज्य का तापमान लगातार बढ़ रहा है। राजधानी रांची में भी गर्मी सताने लगी है। तापमान 38 डिग्री पहुंच गया है. एक-दो दिन में यह 40 डिग्री के आसपास पहुंच जायेगा। मौसम विभाग की मानें, तो अभी कई दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

 
मौसम विज्ञानी संजीव कुमार ने बताया कि पश्चिम की ओर से चलने वाली हवाओं के कारण अभी लगातार तापमान में वृद्धि दर्ज की जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रेशर डिफरेंस के कारण मंगलवार को तेज हवाएं चली थीं। इसका यह अर्थ कतई नहीं है कि गर्मी कम होगी। उन्होंने यह भी साफ किया कि एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में आये तूफान का झारखंड के मौसम पर कोई असर नहीं होगा।
 
ज्ञात हो कि मंगलवार की शाम को बादल लगने से लोगों में उम्मीद थी कि उन्हें गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी, लेकिन देर शाम तेज हवाएं चलने लगीं और बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी। संजीव कुमार ने कहा कि एक-दो दिन के भीतर रांची का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जायेगा। इसलिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। खसकर 18 से 22 अप्रैल के बीच. इस दौरान झारखंड के सभी जिलों के तापमान में वृद्धि होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS