ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
रघुवर दास ने किया एलान, रांची में बनेगा खादी मॉल
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2018 4:38:03 PM
रघुवर दास ने किया एलान, रांची में बनेगा खादी मॉल

 रांची। झारखंड सरकार जल्दी ही राजधानी रांची में खादी मॉल का निर्माण करायेगी. इसमें खादी के कपड़े बिकेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि झारक्राफ्ट द्वारा साड़ी का निर्माण किया जायेगा। इससे वस्त्र उद्योग में रोजगार का सृजन होगा। श्री दास ने कहा कि खादी के क्षेत्र में भी रोजगार की असीम संभावनाएं हैं।

 
सूबे के सीएम ने लोगों से अपील की कि वे खादी का इस्तेमाल करें। इसे बढ़ावा दें। उन्होंने कहा कि खादी के उत्पाद इस्तेमाल करेंगे, तो इससे पर्यावरण का भी संरक्षण होगा। कहा कि खादी से ग्रामीण आबादी को रोजगार तो मिलता ही है, पर्यावरण को कोई नुकसान भी नहीं होता।
 
रांची के अनगड़ा प्रखंड में प्रभात खबर द्वारा गोद लिये गये गांव सीताडीह में प्रशिक्षण सह उत्पादन केंद्र, रेडीमेड गारमेंट सिलाई व प्रशिक्षण सेंटर, सूत कताई और उत्पादन प्रशिक्षण केंद्र, मधुमक्खी पालन प्रशिक्षण केंद्र, लाह निर्माण सह प्रशिक्षण सेंटर और टेराकोटा उत्पादन सह प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ करने पहुंचे सीएम ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को ही गांव के विकास का खाका तैयार करना है। सरकार उनकी हरसंभव मदद करेगी।
 
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे विकास समिति बनाकर बैठक करें, गांव के लिए जरूरी कार्यों का बजट बनायें। यदि वे ऐसा करेंगे, तो सरकार जरूरी राशि सीधे समिति के खाते में भेज देगी। इससे सरकारी राशि की लूट बंद होगी और गांवों का तेजी से विकास होगा।
 
सीताडीह गांव के बच्चों से मुलाकात के बाद प्रसन्न नजर आ रहे सीएम ने कहा कि वे यहां के बच्चों से काफी प्रभावित हैं। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार बेटियों के सपने साकार करने में हरसंभव मदद करेगी। साथ ही कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इस दिशा में सरकार काम कर रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS