ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः योग के रंग में रंगी रांची, प्रधानमंत्री मोदी कल 50 हजार लोगों के साथ करेंगे योगजमुई में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिसशेयर बाजार: फ़ेडरल रिजर्व ने दिया भविष्य में ब्याज दर कटौती का संकेत, सेंसेक्स 489 अंक उछलाप्रशासन की अपील के बावजूद अस्पताल में नेता-अभिनेताओं के दौरे, शरद 30 लोगों के साथ पहुंचेरोशन फैमिली के सपॉर्ट में आई सुजैन, कहा- मैं रिक्वेस्ट करूंगी कि ऐसे मुश्किल वक्त में परिवार का सम्मान करेंतेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा- धवन के दर्द को महसूस कर सकता हूं, पंत को दी शुभकामनाएंएएन-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामदसुनील पांडेय के भाइयों के ठिकानों पर एनआईए का छापा, करीबियों पर भी कसा शिकंजा
रांची
रघुवर दास ने किया एलान, रांची में बनेगा खादी मॉल
By Deshwani | Publish Date: 25/3/2018 4:38:03 PM
रघुवर दास ने किया एलान, रांची में बनेगा खादी मॉल

 रांची। झारखंड सरकार जल्दी ही राजधानी रांची में खादी मॉल का निर्माण करायेगी. इसमें खादी के कपड़े बिकेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि झारक्राफ्ट द्वारा साड़ी का निर्माण किया जायेगा। इससे वस्त्र उद्योग में रोजगार का सृजन होगा। श्री दास ने कहा कि खादी के क्षेत्र में भी रोजगार की असीम संभावनाएं हैं।

 
सूबे के सीएम ने लोगों से अपील की कि वे खादी का इस्तेमाल करें। इसे बढ़ावा दें। उन्होंने कहा कि खादी के उत्पाद इस्तेमाल करेंगे, तो इससे पर्यावरण का भी संरक्षण होगा। कहा कि खादी से ग्रामीण आबादी को रोजगार तो मिलता ही है, पर्यावरण को कोई नुकसान भी नहीं होता।
 
रांची के अनगड़ा प्रखंड में प्रभात खबर द्वारा गोद लिये गये गांव सीताडीह में प्रशिक्षण सह उत्पादन केंद्र, रेडीमेड गारमेंट सिलाई व प्रशिक्षण सेंटर, सूत कताई और उत्पादन प्रशिक्षण केंद्र, मधुमक्खी पालन प्रशिक्षण केंद्र, लाह निर्माण सह प्रशिक्षण सेंटर और टेराकोटा उत्पादन सह प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ करने पहुंचे सीएम ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को ही गांव के विकास का खाका तैयार करना है। सरकार उनकी हरसंभव मदद करेगी।
 
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे विकास समिति बनाकर बैठक करें, गांव के लिए जरूरी कार्यों का बजट बनायें। यदि वे ऐसा करेंगे, तो सरकार जरूरी राशि सीधे समिति के खाते में भेज देगी। इससे सरकारी राशि की लूट बंद होगी और गांवों का तेजी से विकास होगा।
 
सीताडीह गांव के बच्चों से मुलाकात के बाद प्रसन्न नजर आ रहे सीएम ने कहा कि वे यहां के बच्चों से काफी प्रभावित हैं। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार बेटियों के सपने साकार करने में हरसंभव मदद करेगी। साथ ही कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, इस दिशा में सरकार काम कर रही है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS