ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
धूमधाम से निकली सरहुल की शोभायात्रा
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2018 5:47:16 PM
धूमधाम से निकली सरहुल की शोभायात्रा

रांची।  सरहुल की शोभायात्रा निकल चुकी है।  सड़कों पर तरह तरह  के रंग नृत्य के साथ  जश्न का माहौल है।   रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर भारी भीड़ है।  कई जगहों से लोग जुलूस में शामिल हुए हैं।  

प्रकृति का पर्व सरहुल की धूम पूरे प्रदेश में देखी जा रही है. राजधानी रांची सरना झंडे से पट चुका है।  सरहुल आदिवासियों का प्रमुख पर्व है, जो झारखंड, उड़ीसा और  बंगाल के आदिवासियों के द्वारा मनाया जाता है।  श्रद्धालु साल के वृक्ष की पूजा कर रहे हैं. यह उत्सव चैत्र महीने के तीसरे दिन चैत्र शुक्ल तृतीया को मनाया जाता है। 
 
यह पर्व नये साल की शुरुआत का भी प्रतीक माना जाता है।  दोपहर 12 बजे से  रांची के सभी इलाकों में बिजली है जो रात के दस बजे तक बंद रहेगी। यह फैसला सुरक्षा के दृष्टिकोण से लिया गया है।  
 
रांची एरिया बोर्ड के मुख्य अभियंता सह महाप्रबंधक धनेश झा ने कहा कि जैसे -जैसे प्रशासन की और से आदेश मिलते जायेगा वैसे-वैसे बिजली बहाल की जायेगी।  उधर, रात में मंगलवारी जुलूस को देखते हुए भी विशेष दिशा-निर्देश दिये गये हैं।  
 
अधिकारियों को कहा गया है कि जुलूस वाले मार्ग में झंडा व तार का ख्याल रखें ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे।  यह दिशा निर्देश रामनवमी महापर्व तक प्रभावी रहेगा।  उन्होंने कहा कि रामनवमी के दिन भी दोपहर 12 बजे से बिजली बंद रहेगी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS