ब्रेकिंग न्यूज़
ईरान कभी नहीं चाहता अमेरिका के साथ युद्ध: राष्ट्रपति हसन रूहानीकार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांग
रांची
चारा घोटाला: बिहार के मुख्य सचिव सहित सात लोगों को नोटिस जारी
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2018 8:18:51 PM
चारा घोटाला: बिहार के मुख्य सचिव सहित सात लोगों को नोटिस जारी

रांची/पटना। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 38ए/96 में बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, बिहार और झारखंड के सेवानिवृत्त मुख्य सचिव वीएस दुबे, बिहार के सेवानिवृत्त डीजी विजिलेंस डीपी अोझा और सीबीआई के एडिशनल एसपी एके झा को नोटिस जारी किया है। इनके अलावा सप्लायर दीपेश चांडक, शिव कुमार पटवारी अौर फूल झा को भी नोटिस भेजा है। इन सभी पर चारा घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। 

 
सभी सात लोगों के खिलाफ धारा 319 के तहत नोटिस जारी किया गया है। इन सभी को 28 मार्च को अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। सीबीआई के एडिशनल एसपी एके झा चारा घोटाले में राजनीतिज्ञों से जुड़े सबसे बड़े मामले आरसी 20ए/96 के जांच अधिकारी रहे हैं। चारा घोटाले में पहली बार किसी सीबीआई अधिकारी को आरोपित बनाने के लिए नोटिस जारी किया गया है।
 
सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश ने बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह पर भी घोटालेबाजों के साथ मिले होने का आरोप लगाया है। उन पर घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने में देर करने आरोप लगाया गया है। चारा घोटाले की अवधि में अंजनी कुमार सिंह दुमका में उपायुक्त के पद पर पदस्थापित थे। मालूम हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में दोषी पाये जाने के बाद रांची के होटवार जेल में फिलहाल बंद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS