ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
चारा घोटाला: बिहार के मुख्य सचिव सहित सात लोगों को नोटिस जारी
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2018 8:18:51 PM
चारा घोटाला: बिहार के मुख्य सचिव सहित सात लोगों को नोटिस जारी

रांची/पटना। सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 38ए/96 में बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, बिहार और झारखंड के सेवानिवृत्त मुख्य सचिव वीएस दुबे, बिहार के सेवानिवृत्त डीजी विजिलेंस डीपी अोझा और सीबीआई के एडिशनल एसपी एके झा को नोटिस जारी किया है। इनके अलावा सप्लायर दीपेश चांडक, शिव कुमार पटवारी अौर फूल झा को भी नोटिस भेजा है। इन सभी पर चारा घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। 

 
सभी सात लोगों के खिलाफ धारा 319 के तहत नोटिस जारी किया गया है। इन सभी को 28 मार्च को अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। सीबीआई के एडिशनल एसपी एके झा चारा घोटाले में राजनीतिज्ञों से जुड़े सबसे बड़े मामले आरसी 20ए/96 के जांच अधिकारी रहे हैं। चारा घोटाले में पहली बार किसी सीबीआई अधिकारी को आरोपित बनाने के लिए नोटिस जारी किया गया है।
 
सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश ने बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह पर भी घोटालेबाजों के साथ मिले होने का आरोप लगाया है। उन पर घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने में देर करने आरोप लगाया गया है। चारा घोटाले की अवधि में अंजनी कुमार सिंह दुमका में उपायुक्त के पद पर पदस्थापित थे। मालूम हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद चारा घोटाला मामले में दोषी पाये जाने के बाद रांची के होटवार जेल में फिलहाल बंद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS