ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 23 मार्च को होगा मतदान
By Deshwani | Publish Date: 24/2/2018 3:56:47 PM
झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 23 मार्च को होगा मतदान

रांची । झारखंड से खाली हो रही राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव के लिए 23 मार्च को मतदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग ने 16 राज्यों की 58 राज्यसभा सीटों पर चुनाव की घोषणा कर दी, जिनमें दो सीटें झारखंड की हैं।

 
इन सीटों के लिए 23 मार्च को मतदान होगा और इसी दिन शाम पांच बजे तक मतगणना भी होगी। 26 मार्च से पहले चुनाव पूरे कर लेने हैं। झामुमो के संजीव कुमार तथा कांग्रेस के प्रदीप बलमुचू की सीटें 3 मई को रिक्त हो रही हैं। इन्हीं सीटों पर चुनाव होना है। भारत निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष एवं साफ-सुथरा चुनाव का निर्देश दिया है। मतदान के दौरान बैलेट पेपर पर वरीयता अंकित करने के लिए रिटर्निग आफिसर द्वारा उपलब्ध कराए जानेवाले वायलेट कलर स्केच पेन के उपयोग का भी आदेश जारी किया है।
 
विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के खाते की सीटें भाजपा झटक सकती है। पिछले राज्यसभा चुनाव में भी करीबी टक्कर देते हुए भाजपा ने झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन को मात दी थी। विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या दोनों सीटों पर कब्जा जमाने में मददगार होगी। विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर के मुताबिक कोशिश दोनों सीटों पर जीत की होगी। जल्द हीं पार्टी इसकी रणनीति बनाएगी। उधर झारखंड मुक्ति मोर्चा की अग्निपरीक्षा भी होगी। मोर्चा को अपनी सीटें निकालने के लिए विपक्षी दलों के समर्थन की दरकार होगी। कांग्रेस की सदस्य संख्या इतनी नहीं है कि वह अपना प्रत्याशी उतारेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS