ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः योग के रंग में रंगी रांची, प्रधानमंत्री मोदी कल 50 हजार लोगों के साथ करेंगे योगजमुई में राजद नेता की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिसशेयर बाजार: फ़ेडरल रिजर्व ने दिया भविष्य में ब्याज दर कटौती का संकेत, सेंसेक्स 489 अंक उछलाप्रशासन की अपील के बावजूद अस्पताल में नेता-अभिनेताओं के दौरे, शरद 30 लोगों के साथ पहुंचेरोशन फैमिली के सपॉर्ट में आई सुजैन, कहा- मैं रिक्वेस्ट करूंगी कि ऐसे मुश्किल वक्त में परिवार का सम्मान करेंतेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा- धवन के दर्द को महसूस कर सकता हूं, पंत को दी शुभकामनाएंएएन-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामदसुनील पांडेय के भाइयों के ठिकानों पर एनआईए का छापा, करीबियों पर भी कसा शिकंजा
रांची
डायन के नाम पर मां-बेटी को प्रताड़ित करने का सिलसिला बदस्तूर जारी
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2018 4:12:26 PM
डायन के नाम पर मां-बेटी को प्रताड़ित करने का सिलसिला बदस्तूर जारी

रांची। झारखंड में कभी जादू-टोना तो कभी डायन करार देकर महिलाओं को प्रताड़ित करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। डायन बिसाही के आरोप में मां और बेटी का जबरदस्ती मुंडन करवा कर मलमूत्र खिलाने का मामला सामने आया है। घटना रांची में सोनाहातू प्रखंड के दुलमी की है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, सोनाहातू थाना क्षेत्र के बोंगादार दुलमी गांव में डायन का आरोप लगा कर दो महिलाओं का सिर मुंडन कर मलमूत्र खिलाया गया। दोनों मां और बेटी हैं। 65 वर्षीय कारो देवी व 35 वर्षीय बसन्ती देवी ने बताया कि भैयाद में तीन लोगों को बुधवार रात में तबियत बिगड़ी थी तो घरवालों ने रात में ही एक ओझा को बुलाया। ओझा ने बताया कि पूरे घर में डायन का प्रकोप है। इसके बाद दोनों मां बेटी को डायन घोषित कर दिया गया।
गुरुवार सुबह 10 बजे कई लोगों ने मिल कर मां और बेटी को घर से निकाल कर मलमूत्र खिलाया। इसके बाद दोनों को स्वर्णरेखा नदी ले जाकर सिर मुंडन करा दिया। सादा कपड़ा पहना कर गांव में घुमाया गया। डर से मां व बेटी ने किसी को जानकारी नहीं दी। शुक्रवार सुबह मामा के घर जाकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद ममेरे भाई के साथ सोनाहातू थाना में मामला दर्ज कराया। दोनों महिलाओं ने जितमोहन नायक, सम्बत नायक, अशोक नायक, अछय नायक, सन्तोष नायक, गुलाब नायक, प्रमिला देवी, शीला देवी, मालती देवी, सिमंत हजाम और ओझा मिस्रीया पुराण के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS