ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
डायन के नाम पर मां-बेटी को प्रताड़ित करने का सिलसिला बदस्तूर जारी
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2018 4:12:26 PM
डायन के नाम पर मां-बेटी को प्रताड़ित करने का सिलसिला बदस्तूर जारी

रांची। झारखंड में कभी जादू-टोना तो कभी डायन करार देकर महिलाओं को प्रताड़ित करने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। डायन बिसाही के आरोप में मां और बेटी का जबरदस्ती मुंडन करवा कर मलमूत्र खिलाने का मामला सामने आया है। घटना रांची में सोनाहातू प्रखंड के दुलमी की है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, सोनाहातू थाना क्षेत्र के बोंगादार दुलमी गांव में डायन का आरोप लगा कर दो महिलाओं का सिर मुंडन कर मलमूत्र खिलाया गया। दोनों मां और बेटी हैं। 65 वर्षीय कारो देवी व 35 वर्षीय बसन्ती देवी ने बताया कि भैयाद में तीन लोगों को बुधवार रात में तबियत बिगड़ी थी तो घरवालों ने रात में ही एक ओझा को बुलाया। ओझा ने बताया कि पूरे घर में डायन का प्रकोप है। इसके बाद दोनों मां बेटी को डायन घोषित कर दिया गया।
गुरुवार सुबह 10 बजे कई लोगों ने मिल कर मां और बेटी को घर से निकाल कर मलमूत्र खिलाया। इसके बाद दोनों को स्वर्णरेखा नदी ले जाकर सिर मुंडन करा दिया। सादा कपड़ा पहना कर गांव में घुमाया गया। डर से मां व बेटी ने किसी को जानकारी नहीं दी। शुक्रवार सुबह मामा के घर जाकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद ममेरे भाई के साथ सोनाहातू थाना में मामला दर्ज कराया। दोनों महिलाओं ने जितमोहन नायक, सम्बत नायक, अशोक नायक, अछय नायक, सन्तोष नायक, गुलाब नायक, प्रमिला देवी, शीला देवी, मालती देवी, सिमंत हजाम और ओझा मिस्रीया पुराण के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS