ब्रेकिंग न्यूज़
नामकुम के पास भयंकर सड़क हादसा, बोलेरो-ट्रक की टक्‍कर में 7 लोगों की मौततीन चरणों में नहीं खुलेगा भाजपा का खाता: अखिलेश यादवआप-कांग्रेस में गंठबंधन को लेकर नहीं बनी बात, सिसोदिया ने कही ये बातफिल्म यारियां की एक्ट्रेस एवलिन शर्मा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये तस्वीरेंराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने म्यूलर जांच रिपोर्ट को पूर्णतया असत्य और निराधार बतायासुपौल में राहुल ने पीएम पर जमकर साधा निशाना, कहा- चौकीदार को ड्यूटी से हटाने वाली है जनताफारबिसगंज में बोले प्रधानमंत्री मोदी, जनता की तपस्या को विकास कर लौटाऊंगाबेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
रांची
चारा घोटाला: सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2018 2:58:59 PM
चारा घोटाला: सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव

रांची। चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रीलालू प्रसाद यादव आज सीबीआइ के विशेष कोर्ट में पेश हुए। इधर, लालू से मिलने के लिए कोर्ट परिसर में राजद कार्यकर्ता मौजूद हैं। इनमें भोला यादव, डा. मनोज सहित अन्य शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए। मामले में सीबीआइ की ओर से गवाही दर्ज की जाएगी। 

मामले में लालू के अलावा पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा सहित बेक जूलियस, फूलचंद सिंह, मो. सईद, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, दयानंद कश्यप सहित न्यायिक हिरासत में रहे अन्य आरोपी भी पेश हुए हैं। आरोपियों को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से लाकर पेश किया गया। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये अवैध निकासी से संबंधित है। सीबीआइ के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि मामले में सीबीआइ की ओर से न्यायालय में गवाही दर्ज की जाएगी। दो गवाह भी आए हैं। गवाहों में आंध्रप्रदेश के डीटीओ वेंकेटेश्वरा राव और एक अन्य गवाह आएं हैं।
दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 38ए/96 में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में बचाव की ओर से बहस होगी। इसमें लालू सहित अन्य आरोपियों की ओर से बहस होगी। मामले में लालू व अन्य आरोपियों को पेश किया जाएगा। लालू प्रसाद की ओर से आज बहस पूरी होने की उम्मीद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS