ब्रेकिंग न्यूज़
कार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांगगृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
रांची
चारा घोटाला: सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2018 2:58:59 PM
चारा घोटाला: सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव

रांची। चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रीलालू प्रसाद यादव आज सीबीआइ के विशेष कोर्ट में पेश हुए। इधर, लालू से मिलने के लिए कोर्ट परिसर में राजद कार्यकर्ता मौजूद हैं। इनमें भोला यादव, डा. मनोज सहित अन्य शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए। मामले में सीबीआइ की ओर से गवाही दर्ज की जाएगी। 

मामले में लालू के अलावा पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा सहित बेक जूलियस, फूलचंद सिंह, मो. सईद, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, दयानंद कश्यप सहित न्यायिक हिरासत में रहे अन्य आरोपी भी पेश हुए हैं। आरोपियों को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा से लाकर पेश किया गया। यह मामला डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये अवैध निकासी से संबंधित है। सीबीआइ के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि मामले में सीबीआइ की ओर से न्यायालय में गवाही दर्ज की जाएगी। दो गवाह भी आए हैं। गवाहों में आंध्रप्रदेश के डीटीओ वेंकेटेश्वरा राव और एक अन्य गवाह आएं हैं।
दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 38ए/96 में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में बचाव की ओर से बहस होगी। इसमें लालू सहित अन्य आरोपियों की ओर से बहस होगी। मामले में लालू व अन्य आरोपियों को पेश किया जाएगा। लालू प्रसाद की ओर से आज बहस पूरी होने की उम्मीद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS