ब्रेकिंग न्यूज़
कार और ट्रक की भीषण टक्कर में मुजफ्फरपुर के चार लोगों की मौत, एक अन्य घायलअमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकातखुला विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर का कपाट, श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शनअगस्ता वेस्टलैंड केस: राजीव सक्सेना को सुप्रीम कोर्ट से झटका, विदेश जाने पर लगा रोकऔषधीय गुणों से युक्त कालमेघ का करें खेती, आय के साथ रोगों के लिए नहीं जाना पड़ेगा अस्पतालबाॅलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने शेयर की ऐसी फोटो, इंटरनेट पर मचा धमालहाईटेंशन की चपेट में आयी बस, चार यात्रियों की मौत, 27 झुलसे, परिजनों ने की सरकार से मुआवजा की मांगगृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
रांची
सभी रेल मंडलों में लागू होगा ''कार्मिक दिशा एप्प''
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 6:39:28 PM
सभी रेल मंडलों में लागू होगा ''कार्मिक दिशा एप्प''

रांची (हि.स.)। पूर्व मध्य रेलवे (पूमरे) के धनबाद रेल मंडल द्वारा शुरू किए गए कर्मचारी दर्शन शिविर और कर्मचारियों के ऑन लाइन सर्विस रिकार्ड को देखने के लिए तैयार 'कार्मिक दिशा एप्प' को भारतीय रेल ने अपने अन्तर्गत आने वाले सभी रेलमंडलों में लागू करने का निर्णय लिया है ।
धनबाद मंडल रेल प्रबंधक एमके अखौरी ने शनिवार को इसे उपलब्धि बताया व कहा कि इस नई तकनीक की रेल भवन ने सराहना की है । साथ ही इसे भारतीय रेल में लागू करने की मंजूरी भी दे दी गयी है । इस एप्प को लेकर हम प्रत्येक कर्मचारी के साथ संवाद स्थापित कर रहे हैं । हर कोई को इस एप्प का आईडी और पासवर्ड दिया जा रहा है ताकि वे एप्प को देख और समझ पाएं । दूर स्टेशन के रेल कर्मियों को रेलवे से जुड़े अपने व्यक्तिगत काम के लिए बार-बार रेलवे मुख्यालय आने की जरूरत नहीं पड़ेगी ।
मालूम हो कि गत वर्ष 30 नवम्बर को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी धनबाद दौरे पर आए थे । तब उन्होंने रेल मंडल कार्यालय सभागार में 'कार्मिक दिशा एप्प' को लांच किया था । कर्मचारियों के हित के लिए धनबाद रेल मंडल ने इस एप्प को भारतीय रेलवे में सर्वप्रथम लांच किया था । अब नए एप्प में दिल्ली, पुणे, रायपुर और धनबाद रेल मंडल के सभी खासियतों को भी शामिल किया गया है ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS