ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
रांची
गरीब बच्चों को करना है शिक्षित: कमांडेंट
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2018 5:09:20 PM
गरीब बच्चों को करना है शिक्षित: कमांडेंट

रांची  (हि.स.)। सीआरपीएफ कमांडेंट सत्येन्द्र नाथ मिश्रा ने कहा कि जो गरीब बच्चे समाज में नक्सलवाद के कारण पिछड़ते जा रहे हैं, उनको शिक्षित करना है। ऐसे बच्चों को आधुनिक शिक्षा के स्तर में कंप्यूटर का ज्ञान देकर डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में शामिल किया जा सकता है।
सत्येन्द्र नाथ मिश्रा सिविक एक्शन प्रोग्राम के अंतर्गत न्यू पुलिस लाइन में सीआरपीएफ कैंपस में चलाए जा रहे कम्प्यूटर प्रशिक्षिण शिविर के समापन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नक्सलवाद के खात्मे के साथ बच्चों को शिक्षित करना है। खासकर गरीब और कमजोर बच्चों पर हमें ज्यादा फोकस करने की आवश्यकता है ताकि ऐसे बच्चों का विकास हो सके। आठ सप्ताह तक बेसिक कंप्यूटर कोर्स का समापन किया गया, जिसमें प्रशिक्षित हुए बच्चों को सर्टिफिकेट का वितरण किया गया। इस मौके पर सीआरपीएफ के कई अधिकारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS