ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में लालू की हुई पेशी
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 5:28:28 PM
चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में लालू की हुई पेशी

रांची (हि.स.)। चारा घोटाला के आरसी 47 ए/96 मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शुक्रवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए। इस मामले में पूर्व सांसद डा आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष जगदीश शर्मा सहित अन्य आरोपी भी पेश हुए। मामले में सीबीआई की ओर से दो गवाहों की गवाही होनी थी, लेकिन गवाह के उपस्थित नहीं होने के कारण गवाही नहीं हुई। सीबीआई के वरीय विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि टेलीफोन विभाग के सेवानिवृत्त उप महाप्रबंधक (डीजीएम) गिरधारी लाल का रांची के अरगोड़ा का पता था, जिसमें किराया लगाकर वह जमशोदपुर में कहीं रह रहे हैं। एक फोन नम्बर मिला है, लेकिन वह नंबर नहीं लग रहा है। उन्होंने बताया कि बोकारो के तत्कालीन जिला पशुपालन अधिकारी (डीएएचओ) डा अरुण कुमार सिन्हा की भी गवाही होनी थी, लेकिन उनकी तबियत अचानक खराब हो गयी जिस वजह से वह भी नहीं आ सके। वह 23 को गवाही के लिए आयेंगे। लालू कोर्ट में शनिवार को भी हाजिर होंगे।
गौरतलब है कि यह मामला डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़ा है। लालू की पेशी के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। कोर्ट परिसर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान मौजूद थे। कोर्ट परिसर में राजद के कई नेता भी लालू से मिलने पहुंचे थे। इनमें भोला यादव, रणविजय सिंह, संजय सिंह यादव, डा मनोज कुमार, अफरोज आलम, मनोज पांडेय सहित अन्य शामिल थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS