ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
रांची
झारखंड में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड से 8 लोगों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2018 4:30:13 PM
झारखंड में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड से 8 लोगों की मौत

रांची (हि.स.)। राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड में ठंड से अबतक आठ लोगों की मौत हो चुकी है । मृतकों में रांची की दो व गिरिडीह की एक महिला शामिल हैं। देवघर,चतरा व धनबाद, गुमला और गोड्डा में एक-एक की मौत हुई है । इधर, रांची से 70 किलोमीटर दूर मैक्लुस्कीगंज में लगातार चौथे दिन न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । वहीं रांची के कांके का तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । 
 
मौसम विभाग की मानें तो अभी शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा । 14 जनवरी तक यूं ही ठंड सताती रहेगी । कनकनी उत्तर-पश्चिम से 1.5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आने वाली ठंडी हवा के कारण हो रहा है । जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी और तेज हवा की वजह से उत्तर भारत सहित पूरे झारखंड में हाड़ कंपा देनेवाली ठंड पड़ रही है । 
 
पश्चिमोत्तर की ओर से चलनेवाली सर्द हवाओं ने झारखंड में पारे को 4.5 डिग्री सेल्सियस तक गिरा दिया है । मंगलवार को बोकारो और डाल्टनगंज, रांची राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS