ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
रांची
न्यायमूर्ति एलपीएन शाहदेव की पुण्यतिथि मनाई गई
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2018 3:41:29 PM
रांची (हि. स.)। झारखंड आंदोलन के प्रणेता न्यायमूर्ति एलपीएन शाहदेव की छठी पुण्यतिथि यहां बुधवार को मनाई गई। इस अवसर पर सूचना भवन के समीप स्थित एलपीएन शाहदेव चौक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जस्टिस शाहदेव को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे। दास ने न्यायमूर्ति शाहदेव के चित्र पर माल्यार्पण किया और श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस अवसर पर न्यायमूर्ति शाहदेव की पत्नी प्रभा शाहदेव, ज्येष्ठ दामाद रतन कुमार, जस्टिस शाहदेव के पुत्र प्रतुल शाहदेव सहित परिवार के अनेक सदस्य भी उपस्थित थे। पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने भी उक्त चौक पर पहुँचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
सांसद रामटहल चौधरी ने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद न्यायमूर्ति शाहदेव को झारखंड आंदोलन की अंतिम लड़ाई का नायक बताया। उन्होंने कहा कि झारखंड उनके योगदान को कभी नहीं भूल सकता । चौधरी ने कहा की न्यायमूर्ति शाहदेव की पहल के कारण सदान और आदिवासी कंधे से कंधा मिलाकर अलग राज्य के लिए संघर्ष किए थे । 
नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने न्यायमूर्ति शाहदेव को माटी का लाल बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में 16 राजनीतिक दलों के लोगों ने एक मंच पर आकर उनके नेतृत्व को स्वीकारा था। यह न्यायमूर्ति शाहदेव के अनुशासित व्यक्तित्व और उनकी लोकप्रियता का परिचायक था। सिंह ने कहा कि आंदोलन के इस दौर में ''पहले माटी फिर पार्टी'' की तर्ज पर हुए आंदोलन का नेतृत्व न्यायमूर्ति शाहदेव ने किया । इस अवसर पर मेयर आशा लकड़ा, दीपक प्रकाश, संजीव विजयवर्गीय सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS