ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
सरकार का भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा बेमानी : कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 7:19:45 PM
सरकार का भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा बेमानी : कांग्रेस

रांची (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि सरकार द्वारा भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा किया जा रहा है लेकिन एक सुनियोजित तरीके से राजस्व को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसकी जांच सीबीआई से करानी चाहिए ताकि दोषियों को सजा मिल सके।वह मंगलवार को कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेसवार्ता में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा माइनिंग में अनियमितताओं की जांच के लिए गठित शाह कमीशन में झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम एरिया में दौरा कर नियम विरुद्ध माइनिंग के लिए अर्थदंड की भी अनुशंसाएं की थीं। इसमें लीज एरिया से अधिक एरिया में माइनिंग के अलावा अन्य रेगुलेटरी प्रावधान पर अर्थ दंड लगाया जाना था। इस दौरान तत्कालीन अधिकारी माइनिंग विभाग ने दंड की गणना कर एक नोटिस जारी किया था। लीज धारक कोर्ट चले गये। वसूली नहीं हो सकी। मामला अदालत में विचाराधीन था। विभाग ने लीज धारकों से एक एफिडेविट लेकर कि दो महीने में कोर्ट के आदेश का अनुपालन करवा देंगे, खनन के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी। अब अर्थदंड की गणना जो विभाग में कार्यरत मौजूदा पदाधिकारी ने की है, उसमें बड़ा घोटाला हुआ है। 
राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि पश्चिम सिंहभूम में राज्य सरकार को 3600 करोड़ का चूना लगाया गया है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि इस मामले की जांच सीबीआई से करायी जाये और दोषी खनन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये। अगर ऐसा नहीं होगा, तो सड़क से सदन तक कांग्रेस पार्टी आंदोलन करने को बाध्य होगी। प्रेसवार्ता में राजेश ठाकुर, सूर्यकांत शुक्ला सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS