ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
आंगनबाड़ी कर्मियों की हड़ताल 17 से
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2018 1:42:01 PM
आंगनबाड़ी कर्मियों की हड़ताल 17 से

रांची (हि.स.)। अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर राज्य की लगभग 80 हजार से अधिक आंगनबाड़ी कर्मी 17 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इसे लेकर आंगनबाड़ी कर्मियों ने हड़ताल को सफल बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वहीं इससे पूर्व 16 जनवरी को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में आंगनबाड़ी कर्मियों द्वारा मशाल जुलूस निकाला जाएगा। यह जानकारी मंगलवार को झारखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा की महामंत्री सुंदरी तिर्की ने दी। 

महामंत्री सुंदरी ने बताया कि आंगनबाड़ी कर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बीते कई दिनों से आंदोलन करते आ रहे हैं लेकिन सरकार अभी तक इस दिशा में कोई पहल नहीं कर रही है। इसे लेकर बीते दिनों मोर्चा की बैठक हुई थी, जिसमें निर्णय लिया गया था कि 17 जनवरी को राज्य के सभी आंगनबाड़ी कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। 
महामंत्री सुंदरी ने बताया कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं, तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि हमारी मांगों में पोषण सखी के लिए नियमावली बनाने, सेविका और सहायिका को सरकारी कर्मचारी घोषित करते हुए वेतनमान निर्धारित करने, महंगाई भत्ता देने, सेविका को वरियता के आधार पर पर्यवेक्षिका में प्रमोशन देने, सेविका को 21 हजार व सहायिका को 15 हजार मानदेय देने, बर्खास्त सेविका-सहायिका को अविलंब बहाल करने सहित अन्य मांग शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS