ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
राजधानी में शीघ्र खुलेगा एनआईए का कैंप कार्यालय
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2017 11:54:22 AM
राजधानी में शीघ्र खुलेगा एनआईए का कैंप कार्यालय

रांची, (हि.स.)। राजधानी में शीघ्र ही (नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी) एनआईए का ऑफिस खोला जाएगा। यह छत्तीसगढ़ के एनआईए के ब्रांच ऑफिस का कैंप कार्यालय होगा। इस कैंप कार्यालय को खोलने के लिए आवश्यक प्रक्रिया की जा रही है। इसके लिए डीएसपी समेत अन्य पुलिस अफसरों की प्रतिनियुक्ति का निर्णय लिया जा चुका है।
डीजीपी डीके पांडेय ने इस संबंध में भवन निर्माण विभाग के सचिव केके सोन से पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है कि 
एनआईए के कैंप कार्यालय के लिए सुरक्षित स्थान पर एनआईए के निर्देशक के नाम से एक भवन अतिशीघ्र आवंटित किया जाए ताकि एनआईए के अफसर वहां सुरक्षित वातावरण में काम कर सकें। पुलिस के अनुसार एनआईए के डायरेक्टर शरद कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव को रांची में कैंप कार्यालय खोलने के लिए स्थान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। 
शरद ने कहा था कि साल 2008 में गठित एनआईए का देशभर में नौ ब्रांच काम कर रहा है। हाल में ही छत्तीसगढ़ के रायपुर में ब्रांच खोला गया है। छत्तीसगढ़ और झारखंड इसके क्षेत्राधिकार में हैं। माओवादी और आतंकी मामलों की जांच के लिए एनआईए रांची में कैंप कार्यालय खोलना चाहता है। इसलिए स्थान उपलब्ध कराने के साथ ही डीएसपी, इंस्पेक्टर,सब- इंस्पेक्टर और सिपाहियों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर कैंप कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए। डीजीपी को पूर्व में गृह विभाग की ओर से कहा जा चुका है कि एनआईए के कैंप कार्यालय के लिए सुरक्षित स्थान उपलब्ध कराएं। डीएसपी पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर एवं अन्य पुलिसकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इसके लिए एक डीएसपी, एक इंस्पेक्टर, आठ दरोगा और बीस सिपाही की तैनाती करते हुए राज्य सरकार को अवगत कराएं।
धुर्वा के सीठियो गांव और हिंदीपीढ़ी के इरम लॉज से इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त से ही एनआईए का कार्यालय रांची में खोलने की कवायद जारी है। एनआईए की जांच टीम जैप-1 के खुकरी गेस्ट हाउस में रहकर आतंकी गतिविधि पर नजर रखा करती थी और वहीं पर गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ किया करती थी। पटना में नरेंद्र मोदी की रैली में हुए बम विस्फोट में भी रांची के आतंकियों का कनेक्शन सामने आया था। एनआईए की टीम ने जांच में टाइमर बम सहित कई विस्फोटक रांची से बरामद किए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS