ब्रेकिंग न्यूज़
जीडी गोयंका पारामेडिकल की मोतिहारी शाखा का शुभारंभ होटल रूद्रा रिजेंसी परिसर में हुआ, डॉ आशुतोश शरण ने किया उद्धाटनमोतिहारी: 25 टीबी मरीजो को गोद लेंगे डाॅ. आशुतोष शरणरक्सौल: 13 बोतल शराब के साथ आरपीएफ ने तीन को किया गिरफ्तारशिक्षा से बंचित बच्चो को पुनः विधालय से जोड़ने के लिए निकाला गया जागरूकता रैलीभारत, यूके की प्रमुख रदरफोर्ड एपलटन प्रयोगशाला में सुविधाएं बढ़ाने में सहयोग करेगाडॉ.राजेन्द्र प्रसाद सिंह बने भारत विकास परिषद रक्सौल के अध्यक्षभारतीय नौसेना का नौसेना उड्डयन उद्योग आउटरीच कार्यक्रम कोलकाता में आयोजितनेपाल: बीरगंज में रात्रिकालीन बाजार लगाने को लेकर प्रेस वार्ता का किया गया आयोजन
रांची
नवम्बर में हो सकता है रांची विवि का दीक्षांत समारोह
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2017 1:29:16 PM
नवम्बर में हो सकता है रांची विवि का दीक्षांत समारोह

रांची, (हि.स.)। रांची विश्वविद्यालय का 31वां दीक्षांत समारोह नवम्बर में आयोजित किए जाने की संभावना है। छह या 13 नवम्बर को दीक्षांत समारोह का आयोजन मोराबदी स्थित दीक्षांत मंडप में होगा। दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बुलाने का प्रयास किया जा रहा है। इसे लेकर राजभवन के माध्यम से प्रयास हो रहा है। हालांकि विकल्प में दो और नाम पर विचार किया जा रहा है। 
विश्वविद्यालय द्वारा 29वां और 30 वां दीक्षांत समारोह पिछले वर्ष एक साथ हुआ था। वही दीक्षांत समारोह को लेकर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमेश कुमार पांडेय ने समारोह की तैयारी करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। बताया जाता है कि दीक्षांत समारोह में 2015-17 के स्नातकोत्तर, इंजीनियरिंग, मेडिकल व वोकेशनल के टॉपरों को गोल्ड मेडल व सर्टिफिकेट दिया जाएगा। जबकि स्नातक स्तर पर बीए, बीएससी, बीकॉम के सिर्फ विश्वविद्यालय टॉपर को गोल्ड मेडल दिए जाएंगे। कुल 45 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल देने की तैयारी है। इसके अलावा मेमोरियल गोल्ड मेडल का भी वितरण किया जाएगा। कुलपति रमेश पांडे ने समारोह की तैयारी के लिए आयोजन समिति का गठन करने का निर्देश दिया है। वहीं समारोह में शामिल होने वाले विद्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित करने की सूचना जल्द ही दी जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS