ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
सुरेश प्रभु देंगे झारखंड को तीन रेल प्रोजेक्ट
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2017 4:56:56 PM
सुरेश प्रभु देंगे झारखंड को तीन रेल प्रोजेक्ट

रांची, (हि.स.)। केंद्र रेल मंत्री सुरेश प्रभु गुरुवार यानी 17 अगस्त को राजधानी दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये झारखंड की तीन महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का समारोह का आयोजन दिन के 12 बजे से होगा। 
पहली परियोजना हटिया-बंडामुंडा लाइन का दोहरीकरण है, जो 159 किलोमीटर है । इसके अलावा राउरकेला और बोकारो स्टील प्लांट के लिए माल की ढुलाई और बेहतर हो जायेगी। इस परियोजना की लागत 1724 करोड़ है । इसमें 13 मेजर और 306 छोटे ब्रिज बनाये जाने हैं जो 18 ब्लॉक स्टेशनों को जोड़ेंगे। दूसरी परियोजना आदित्यपुर-खड़गपुर तीसरी लाइन का निर्माण है। 
यह रेल लाइन 132 किलोमीटर लंबी है और इसे 1312 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जायेगा। वहीं, गम्हरिया-आदित्यपुर तीसरी लाइन और चक्रधपुर-गोइलकेरा चौथी रेल लाइन परियोजना का भी शिलान्यास होना है इस रेल लाइन परियोजना पर 355 करोड़ रुपये की लागत आयोगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS