ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
सड़क हादसे में एक की मौत
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2017 10:23:59 AM
सड़क हादसे में एक की मौत

रांची, (हि.स.)। लातेहार जिले के बालूमाथ-चंदवा मार्ग पर स्थित बालूमाथ थाना अंतर्गत एनएच-99 पर चितरपुर ग्राम के पास बुधवार की रात कोयला लदा एक हाइवा ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई।
इस दुर्घटना के बाद उत्तेजित ग्रामीणों ने हाईवा में आग लगा दिया। भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी किया। बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने हवा में करीब एक दर्जन गोलियां भी चलाइ। ग्रामीणों के पथराव से कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।
घायलों में चंदवा के थाना प्रभारी कमलेश्वर पाण्डेय और बालूमाथ थाना के एएसआई आर डी राम सहित कई अन्य पुलिसकर्मी शामिल है। सड़क की दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लगी हुई है। अन्य वाहनों को भी क्षति पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।
दुर्घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि चतरा जिला अंतर्गत सीसीएल की आम्रपाली कोलियरी से हाइवा ट्रक कोयला लोड कर चंदवा टोरी रेलवे साइडिंग जा रहा था। इसी बीच चितरपुर ग्राम के पास विपरीत दिशा से आ रहा बाइक सवार हाइवा की चपेट में आ गया। बाइक सवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। 
मृतक बालूमाथ थाना क्षेत्र के मकइयाटांड़ गाँव के रूपलाल यादव का बेटा मिथलेश यादव उर्फ़ मिठु यादव बताया जाता है। मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंच कर रोड को जाम कर दिया और उक्त हाइवा को आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों द्वारा जब हाइवा को जलाने का प्रयास किया जा रहा था, तब बालूमाथ थाना और चंदवा थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुँच कर लोगों को समझाने का बहुत प्रयास की। 
इसी बीच पुलिस के साथ नोक झोक होने के बाद जामकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर बाजी करने लगे। इसी पत्थर बाजी का फायदा उठाते हुए जाम कर्ताओ ने उक्त हाइवा में आग लगा दिया।
समाचार प्रेषण तक रात बारह बजे तक सड़क जाम जारी था और कोयला लदा हाइवा धू धू कर जल रहा है।
जाम स्थल पर लातेहार के एसडीपीओ और बालूमाथ के पुलिस इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सिंह कैम्प किये हुए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS