ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
बिरसा चौक पर दिया धरना, हल्का लाठी चार्ज
By Deshwani | Publish Date: 9/8/2017 8:06:31 PM
बिरसा चौक पर दिया धरना, हल्का लाठी चार्ज

रांची,  (हि.स.)। टेट पास पारा शिक्षक, पारा शिक्षक संयुक्त मोर्चा, झारखंड विद्युत सप्लाई तकनीकि श्रमिक संघ, आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष मोर्चा सहित अन्य संगठनों की ओर से बुधवार को विधानसभा का घेराव किया गया। इस दौरान बिरसा चौक पर विभिन्न संगठनों के हजारों लोग शामिल हुए। वहीं अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे पारा शिक्षकों पर पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया, जिसमें एक दो पारा शिक्षक घायल हो गये। वहीं भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव किया, जिसमें एक-पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आयी। 

पारा शिक्षक टेट पास पारा शिक्षकों को सहायक शिक्षक के पद पर समायोजन की मांग को लेकर बिरसा चौक पर धरना पर बैठे थे। पारा शिक्षक मोर्चा के अध्यक्ष बजरंग प्रसाद ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होगी, हमारा आंदोलन जारी रहेगा। सरकार हमारी आवाज को दबाना चाह रही है। लेकिन मोर्चा मांगों को लेकर पीछे नहीं हटने वाली है। वहीं सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति, सेविका, सहायिका विरोधी नीति के खिलाफ राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने भी धरना दिया था। मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सुन्दरी तिर्की के नेतृत्व में सैकड़ों आंगनबाड़ी सहायिकता पहुंची हुई थी। जबकि अपनी मांगों को लेकर राज्य दफादार, चौकीदार पंचायत के लोगों ने भी सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर धरना दिया। दफादार और चौकीदार पंचायत चौकीदारों को सेवा विमुक्त करने के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण दयाल सिंह के नेतृत्व में दर्जनों लोग पहुंचे थे। 
वहीं विभिन्न संगठनों की ओर से विधानसभा घेराव के दौरान हजारों लोग बिरसा चौक पर जमा हुए थे। इस दौरान भीड़ लगातार विधान सभा की ओर जाना चाह रही थी। लेकिन पुलिस के बार बार समझाने के बाद भी भीड़ नहीं मानी। जब पुलिस ने भीड़ को नहीं जाने दिया, तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। जिसके बाद पुलिस को भीड़ तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान बिरसा चौक पर अफरा-तफरी मच गयी। हालांकि फिर बाद में धरना में आये लोग वहां बैठ गये। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS