ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
आईजी ने किया पुलिस केंद्र का निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2017 8:08:44 PM
आईजी ने किया पुलिस केंद्र का निरीक्षण

रांची, (हि.स.)। संथाल परगना की आईजी सुमन गुप्ता ने साहेबगंज पुलिस केन्द्र के साथ कई जगहों का मंगलवार को निरक्षण किया। सुबह सबसे पहले आईजी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष का निरक्षण किया। साथ ही वहां तैनात जवानों और अधिकारियों से कई जानकारी ली। आईजी ने अनुशासन सम्बन्धी कई हिदायत भी नियंत्रण कक्ष मे तैनात जवानों को दी। इसके साथ ही पुलिस केन्द्र मे स्थित शास्त्रगार का भी आईजी ने निरक्षण किया। मौके पर आईजी ने ड्यूटी मे तैनात गार्ड का ड्यूटी सम्बन्धी कई चीजो का ट्रायल लिया। जो कमी दिखी उसको तुरंत दूर करने की हिदायत दी । उसके बाद आईजी ने पुलिस केन्द्र मे ही स्थित पुलिस बैरक का निरक्षण किया। जहां पर खाना बनने वाली जगह मेस को देख कर आईजी भड़क गयी। वहां किचन की हालत देख आईजी ने सर्जेन्ट मेजर को जमकर फटकार लगायी और अविलम्ब किचन की व्यवस्था दुरुस्त करने की हिदायत सर्जेट को दी। 

पत्रकारों से बात करते हुऐ आईजी ने बताया की पुलिस सही ढंग से अनुशासित ढंग से अपना काम करे उसी को लेकर साहेबगंज के कई पुलिस अंगो का निरक्षण किया गया। साथ ही साइबर सेल को सही ढंग से क्रियान्वयन करने के लिये पुलिस कार्य कर रही हैं। साथ ही उन्होंने जिले के राधानगर थाना क्षेत्र की चर्चा करते हुऐ बताया की यह क्षेत्र पूरे हिंदुस्तान को तंग कर के रखा यहां से चोर चोरी करने भारत के अलग-अलग इलाके मे जाकर चोरी करते हैं। उन्होने अन्य राज्यों की पुलिस आकर यहां छापेमारी कर पकड़ती है। पुलिस ऐसे इलाकों मे जहां से कई चोरों को विगत दिनों मे पकडी है। वैसे इलाकों मे पुलिस स्कील डेवलपमेंट प्रोग्राम चला कर चोरों को मुख्यधारा मे जुड़ने की कोशिश करेगी। साथ ही उन्होंने बताया की इन इलाकों मे आने वाले नये लोगो व बाहर कमाने जाने वाले ग्रामीण युवकों पर पुलिस पैनी नजर रखेगी। उन्होंने बताया कि जिले मे दो नये थाना बनाने की प्रस्ताव है। जिसका नाम गंगानदी थाना व श्रीधर दियारा थाना होगा। जिसके लिये विभाग को अनुशंसा कर दी गयी है। सहमति मिलते ही नया थाना काम करना शुरू कर देगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS