ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
रांची
प्रस्तावित स्मार्ट सिटी का शिलान्यास 12 अगस्त को
By Deshwani | Publish Date: 7/8/2017 10:36:02 AM
प्रस्तावित स्मार्ट सिटी का शिलान्यास 12 अगस्त को

रांची, (हि.स.)। राजधानी के धुर्वा स्थित एचईसी के कोर कैपिटल एरिया में प्रस्तावित स्मार्ट सिटी का शिलान्यास 12 अगस्त को किया जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास इसका उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और नगर आयुक्त शांतनु अग्रहरि सहित अन्य लोग उपस्थित रहेंगे। 

बताते चलें की स्मार्ट सिटी 656.10 एकड़ भूमि में फैली होगी। एचईसी कि यह जमीन सरकार 721 करोड़ 93 लाख रुपये में खरीद रही है। बताया जा रहा है कि प्रस्तावित सिटी में 679.83 करोड़ की लागत से जहां कन्वेंशन सेंटर और अर्बन टावर का निर्माण पीपीपी मोड पर होगा। 
बताया जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टि से जहां स्मार्ट सिटी में तीन द्वार होंगे, वहीं यह सिटी चारों ओर बाउंड्री वाल से घिरी होगी। बिजली के लिए स्मार्ट ग्रिड, कार्बन फ्री जोन, चौड़ी सड़कें, पार्क, सीवरेज सहित अन्य इसकी खासियत होगी। बीते चार अगस्त को नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने सदर अस्पताल के उद्घाटन समारोह में घोषणा किया था कि 12 अगस्त को प्रस्तावित स्मार्ट सिटी का शिलान्यास किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के शिलान्यास को लेकर इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS