ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का खुलासा, 12 गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 12:38:32 PM
अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का खुलासा, 12 गिरफ्तार

रांची, (हि.स.)। पुलिस ने साहेबगंज जिले के हाईटेक सेंधमारी करने वाले चोर गिरोह का खुलासा करते हुए 12 चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों में राजू पांडेय, जब्बार शेख, कबीर शेख, इनामुल शेख उर्फ इना, नसीम शेख, गोतम रविदास, सुकुमार मंडल, सुमसुल शेख, संजय रमानी, शमीम शेख अजरूद्दीन शेख उर्फ अज्जु और सुकुरुद्दीनशेख उर्फ कल्लू शामिल है। इनके पास से दो देशी पिस्टल, चार गोली, दो पीस चांदी का चेन, दो पीस चांदी का ब्रासलेट, एक पीस वीडियोकॉन का सेट ऑफ बाक्स, चोरी का औजार, दो पीस ऑक्सीजन सिलिंडर रेगुलेटर लगा हुआ, चार छोटा सिलिंडर, गैस कटर फलेम आर्य कंपनी, 10 मीटर लंबा लाल एवं नीला पाइप, एक स्क्रूप ड्राइवर, चार शाबल लोहा का, एक पीस लोहा का फाइल, एक लोहा का सड़सी, चार ड्रिलर, एक पीस सलाई रिंच, एक पीस चापड़, एक झोला राजश्री ज्वेलर्स बुटी मोड़ लिखा हुआ, चार पीस रिंच और नोजल और लोहा का नट बोल्ट बरामद किया गया है। ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि रांची के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लोहे का ग्रील काटकर एवं दीवार में सेंधमारी कर बैंक और ज्वेलर्स दुकानों में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के बाद रातू थाना क्षेत्र के बड़का टोली में राजू पांडेय के घर में ठहरे हुये हैं। गिरोह के सदस्य बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है। सूचना के बाद एक छापेमारी टीम का गठन किया गया। टीम में मुख्यालय-2 डीएसपी विजय कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी।
टीम ने चारों ओर से घेरकर राजू पांडेय के घर की तलाशी ली। इस दौरान 12 लोगों को चोरी के सामान और चोरी करने के औजार के साथ गिरफ्तार किया गया। एसपी ने बताया कि जून 2016 में बुड़मू के केनरा बैंक चोरी का प्रयास, बुटी मोड़ के ज्वेलर्स दुकान में चोरी, ठाकुर गांव में बैंक ऑफ इंडिया में चोरी करने का प्रयास करने, राहे, कांके सहित अन्य स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम देने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसपी ने बताया कि गिरोह के द्वारा महानगरों में भी चोरी किये जाने की बात सामने आयी है। गिरोह के सदस्य मुंबई, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में चोरी कर चुके है। चोरी के एक मामले में गिरोह का एक सदस्य अब्दुला महाराष्ट्र जेल में बंद है। जबकि अजरुद्दीन शेख मुंबई , छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से पूर्व में जेल जा चुका है। उन्होंने बताया कि कुआ खोदने के बहाने सुकुरुद्दीन शेख उर्फ कल्लू चोरी करने की रेकी करता था। सुकुरुद्दीन और अजरुद्दीन के पास से पिस्टल बरामद किया गया। अजरुद्दीन गिरोह का मास्टर मांइड है। उन्होंने बताया कि यह गिरोह अंर्तराज्यीय चोर गिरोह है। गिरफ्तार 11 चोर साहेबगंज जिले के राजमहल थाना क्षेत्र के रहने वाले है। जबकि राजू पांडेय रातू थाना क्षेत्र के बड़का टोली का रहने वाला है। एसपी ने बताया कि टीम में अमोद नारायण सिंह, राम नारायण सिंह, दया शंकर राय, मुस्तफा खां, इसरारुल हक, तारिक अनवर, बलेन्द्र कुमार, पवन कुमार सिंह, शाह फसल, दिग्मबर राम, रसिक सोरेन, जैनेद कुमार दूबे, देवनु महतो सहित क्यूआरटी टीम शामिल था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS