ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल: महावीर मेला के दौरान नेपाल पुलिस के फायरिंग करने से एक भारतीय नागरिक बुरी तरह घायलभारत सर्वाधिक वोट के साथ अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगठन के लिए फिर से निर्वाचितभारत-नेपाल मैत्री पुल पर जांच के क्रम में एक बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में हिंदी सीरीज़ पंचायत सीज़न 2 ने सर्वश्रेष्ठ ओटीटी पुरस्कार 2023 जीताशिक्षा विभाग ने 2024 के लिए छुट्टी का कैलेंडर जारी किया, जिसमें तीज, जिउतिया, महाशिवरात्रि का अवकाश समाप्तसोनपुर मेला में जिला प्रशासन के मुख्य मंच से नृत्यांगना राधा सिन्हा ने बिखेरी जलवापशुपालन और डेयरी विभाग ने कल गुवाहाटी में "राष्ट्रीय दुग्ध दिवस 2023" मनायासोनपुर मेला 25 से शुभारंभ, 26 दिसंबर तक चलेगा सारण का विश्वप्रसिद्ध मेला
झारखंड
खादी को सर्व सुलभ कराना उद्देश्य : संजय सेठ
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 7:35:40 PM
खादी को सर्व सुलभ कराना उद्देश्य : संजय सेठ

 रांची, (हि.स.)। झारखंड खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने कहा कि बोर्ड हरेक पर्व त्यौहार में सर्व साधारण के लिए खादी मेला का आयोजन करता है। इसका उद्देश्य खादी को सर्व सुलभ कराना है। इसके मद्देनजर बोर्ड कार्यालय में नौ दिवसीय श्रावणी खादी मेला का आयोजन किया गया है। यह मेला 29 जुलाई से शुरू हुआ है और छह अगस्त तक चलेगा। उन्होंने कहा कि मेले में खादी उत्पादों पर 20 से 25 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। कुछ उत्पादों पर 50 प्रतिशत की भी छूट है।

मेला में छोटे गुजराती दुकानदारों ने भी गुजराती कपड़ों का स्टॉल लगाया है। यहां लाह की चूड़ियां, पापड़, आचार, जामुन का शिरका सहित अन्य सामान उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि मेला में खादी रेशम राखी भी उपलब्ध है। मेले में बच्चों के खेलने के लिए भी व्यवस्था की गयी है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS