ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
खादी को सर्व सुलभ कराना उद्देश्य : संजय सेठ
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2017 7:35:40 PM
खादी को सर्व सुलभ कराना उद्देश्य : संजय सेठ

 रांची, (हि.स.)। झारखंड खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने कहा कि बोर्ड हरेक पर्व त्यौहार में सर्व साधारण के लिए खादी मेला का आयोजन करता है। इसका उद्देश्य खादी को सर्व सुलभ कराना है। इसके मद्देनजर बोर्ड कार्यालय में नौ दिवसीय श्रावणी खादी मेला का आयोजन किया गया है। यह मेला 29 जुलाई से शुरू हुआ है और छह अगस्त तक चलेगा। उन्होंने कहा कि मेले में खादी उत्पादों पर 20 से 25 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। कुछ उत्पादों पर 50 प्रतिशत की भी छूट है।

मेला में छोटे गुजराती दुकानदारों ने भी गुजराती कपड़ों का स्टॉल लगाया है। यहां लाह की चूड़ियां, पापड़, आचार, जामुन का शिरका सहित अन्य सामान उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि मेला में खादी रेशम राखी भी उपलब्ध है। मेले में बच्चों के खेलने के लिए भी व्यवस्था की गयी है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS