ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
रांची
डीसी-एसपी सप्ताह में एक दिन सुनें जनता की समस्या : रघुवर
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 8:18:24 PM
डीसी-एसपी सप्ताह में एक दिन सुनें जनता की समस्या : रघुवर

रांची, (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जन संवाद के माध्यम से राज्य सरकार जनता की समस्याओं का समाधान कर रही है। लेकिन अधिकारी भी अपने कर्तव्य को पूरा करें। हम मानते हैं कि सरकार में भी कुछ कमियां हैं, जिन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले के डीसी और एसपी अपने जिले में सप्ताह में एक दिन जनता की शिकायतें सुने और उसका समाधान करें। दास मंगलवार को सूचना भवन में जन संवाद के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि अधिकारी कोशिश यह करें कि जनता को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर रांची नहीं आना पड़े। ऐसी समस्याओं का समाधान जिले स्तर पर ही हो जाये। जनता को दौड़ना नहीं पड़े अधिकारी यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मुख्यालय स्तर पर पेंडिंग शिकायतों का सचिव समीक्षा करें और उसका समाधान करें। अधिकारी जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें। नीचले स्तर पर भी अधिकारी भ्रष्टाचार करते हैं, उनकी जांच करें और जो दोषी हैं, उनपर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि बिजली और पानी के लिए लोगों को दौड़ायें नहीं। अधिकारी सप्ताह में जब भी जनता की शिकायत सुनें तो टोकन सिस्टम करें, ताकि उनका समाधान हो सके। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS