ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
रांची
स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी जोरों पर
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 1:34:28 PM
स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी जोरों पर

रांची, (हि.स.)। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मोराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री रघुवर दास उपस्थित रहेंगे और समारोह में झंडोत्तोलन करेंगे।
स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर उपायुक्त मनोज कुमार लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं। उपायुक्त ने भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को आगंतुकों के लिए गैलरी निर्माण, मैदान समतलीकरण, बैरीकेडिंग की व्यवस्था व फोटोग्राफर के लिए स्टेज का निर्माण कराने का निर्देश दिया है। पथ निर्माण विभाग को शहर की मुख्य सड़कों की मरम्मत करने तथा रांची नगर निगम को शहर में महापुरुषों की स्थापित प्रतिमा की सफाई कराने का भी निर्देश दिया है।
बताते चलें कि मोराबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हजारों लोग शामिल होते हैं। सिविल सर्जन को चिकित्सा की व्यवस्था करने व पुलिस विभाग को वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, यातायात पुलिस की नियुक्ति करने, परेड का निरीक्षण करने व परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियों का समन्वय करने तथा सुरक्षा व विधि व्यवस्था के लिए नियंत्रण कक्ष का निर्माण कराने की जिम्मेदारी दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS